scriptमनी लॉन्डरिंग मामले में कांग्रेस नेता DK Shivakumar को दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन | Delhi court summons Congress leader DK Shiv kumar money laundering | Patrika News

मनी लॉन्डरिंग मामले में कांग्रेस नेता DK Shivakumar को दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन

Published: May 31, 2022 05:38:29 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Money Laundering Case: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और अन्य को को मनी लॉन्डरिंग मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा समन जारी किया गया है। ये मामला वर्ष 2018 का है जिसमें डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Delhi court summons Congress leader DK Shiv kumar in money laundering case

Delhi court summons Congress leader DK Shiv kumar in money laundering case

कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली हैं। उन्हें दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी किया है। कोर्ट का ये आदेश ED द्वारा अपने विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा के माध्यम से शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर की गई चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद आया है। विशेष न्यायाधीश विकास ढुल कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार और अन्य को 1 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है।
2019 में हुए थे गिरफ्तार
कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार पर हवाला के जरिए लेन-देन का आरोप है। इस मामले में उन्हें वर्ष 2019 में 3 सिंतबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसी साल 23 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। वहीं, डीके शिवकुमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद और निराधार बताया था।

यह भी पढ़ें

शिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन

क्या है मामला?
सितंबर 2018 में प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इस मामले में उनपर करोड़ों के टैक्स चोरी और हवाला के जरिए लेन-देन का आरोप लगा था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मां गौराम्मा और उनके भाई डीके सुरेश से भी ED के अधिकारी पूछताछ कर चुके हैं। इस मामले में पिछले साल बेंगलुरु की एक विशेष अदालत चार्जशीट भी दायर की गई थी जिसपर संज्ञान लेने के बाद फिर से कोर्ट ने उन्हें तलब किया है।

यह भी पढ़ें

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो