scriptदिल्ली शराब नीति केस में आज ED के सामने पेश नहीं होंगी BRS नेता के कविता, एजेंसी को भेजे दस्तावेज | Delhi Excise policy case: BRS MLC K Kavitha questioning by ED Today | Patrika News

दिल्ली शराब नीति केस में आज ED के सामने पेश नहीं होंगी BRS नेता के कविता, एजेंसी को भेजे दस्तावेज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2023 12:09:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Delhi Excise policy case: दिल्ली की शराब नीति केस में आज BRS नेता के कविता से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पूछताछ करने वाली थी। इस पूछताछ के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई थी। लेकिन सामने आई जानकारी के अनुसार के कविता आज ईडी के सामने पेश नहीं होगी।

k_kavita.jpg

Delhi Excise policy case: BRS MLC K Kavitha questioning by ED Today

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की शराब नीति केस में आज ईडी तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता से पूछताछ करने वाली थी। के कविता को आज ईडी दफ्तर बुलाया गया था। जहां उनसे दूसरे दौर की पूछताछ होनी प्रस्तावित थी। लेकिन अब सामने आई जानकारी के अनुसार के कविता आज ईडी के दफ्तर में नहीं पहुंचेगी। मिली जानकारी के मुताबिक के कविता के प्रतिनिधि ने प्रवर्तन निदेशालय को संबंधित दस्तावेज भेज दिए है। के कविता आज ईडी के दफ्तर में पेश नहीं होगी। इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करते हुए दी। मालूम हो कि इससे पहले भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के कविता 11 मार्च को ED दफ्तर में पेश हुई थी। जहां उनसे पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी।

 

पहली पेशी में शराब कारोबारी अरुण पिल्लई से हुआ था सामना

आज के कविता की ईडी के सामने दूसरी पेशी होनी थी। के कविता की पहली पेशी के दौरान उनका सामना हैदराबाद के शराब व्यवसायी अरुण पिल्लई से हुआ, जिन्होंने दिल्ली की शराब नीति पॉलिसी में दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व किया था। आरोप है कि अरुण पिल्लई ने शराब नीति में बदलाव के लिए आप नेताओं को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी। जिसका उपयोग गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान किया गया था। पिल्लई ने कहा है कि वह कविता का सहयोगी था।


https://twitter.com/ANI/status/1636252473135443970?ref_src=twsrc%5Etfw


आज बुच्ची बाबू से के कविता का हो सकता था आमना-सामना-

इससे पहले ईडी ने बुधवार को बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान दर्ज किया। ईडी सूत्रों के मुताबिक ऐसी संभावनाएं हैं कि केंद्रीय एजेंसी गुरुवार को कविता का बुच्ची बाबू से आमना-सामना करा सकती है। के कविता की दूसरी पेशी को लेकर उनके दिल्ली स्थित आवास के बाहर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। मालूम हो कि 11 मार्च को पेशी के दौरान तेलंगाना हाउस में बीआरएस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

https://twitter.com/ANI/status/1636203516459876354?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पेशी से पहले प्रेस कॉफ्रेंस करेंगी के कविता-

इधर बीआरएस नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को जांच में शामिल होने से पहले, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता राष्ट्रीय राजधानी में अपने घर पर एक प्रेस वार्ता भी करेंगी। इस प्रेस कॉफ्रेंस में के कविता शराब नीति केस में अपनी दलीलें दे सकती है। इधर ईडी सूत्रों ने बताया कि एक महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी पीएमएलए की धारा 50 के तहत अपनी गवाही दर्ज करेगी।

 

के कविता का दावा- सिसोदिया से कभी नहीं मिली-

के कविता ने कहा है कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिलीं, जिन्हें मामले के सिलसिले में सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया है। उनका दावा है कि इस मामले में उनका नाम अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है। ईडी के मुताबिक, कविता भी एक्साइज पॉलिसी मामले में साउथ ग्रुप के प्रतिनिधियों में से एक है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली शराब नीति केस में के कविता से 5 घंटे तक पूछताछ, अरुण पिल्लई से हुआ सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो