scriptदिल्ली शराब घोटाला: विजय नायर के बाद समीर महेंद्रू की गिरफ्तारी, आज कोर्ट में पेश | delhi excise policy corruption enforcement directorate ed arrest liquor baron samir mahendru | Patrika News

दिल्ली शराब घोटाला: विजय नायर के बाद समीर महेंद्रू की गिरफ्तारी, आज कोर्ट में पेश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2022 11:04:37 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ED ने आबकारी नीत‍ि में भ्रष्‍टाचार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग के मामले में देश के बेहद चर्चित शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया है।

arrest

arrest

दिल्ली आबकारी नीति में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशायल ने बड़ी कार्रवाई की है। कथित शराब घोटाले में लगातार दूसरे दिन दूसरी गिरफ्तारी हुई है। सीबीआई की ओर से विजय नायर को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ईडी ने शराब कारोबी समीर महेंद्रू को अरेस्ट कर लिया है। आज आरोपी को दिल्ली स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तारी से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने समीर महेंद्रू से कई राउंड की पूछताछ की थी।

 


समीर महेंद्रू इंडोस्प्रिट के मालिक हैं। उनका नाम दिल्ली के शराब घोटाले में आरोपियों में शामिल हैं। उनके घर पर छापेमारी हो चुकी है। समीर से कल सीबीआई ने पूछताछ की थी और आज ईडी ने जांच के लिए बुलाया था। कुछ देर पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।


समीर पर पर विभिन्न मौकों पर मनीष सिसोदिया के दो करीबी सहयोगियों को 4.5 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान करने का आरोप है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि महेंद्रू उन व्यवसायियों में से एक थे जो 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसके कार्यान्वयन से जुड़ी कथित अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल थे।


आपको बता दें कि सीबीआई ने मंगलवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया। उन्हें साजिश, कार्टेलाइजेशन और चुने हुए लाइसेंस के लिए गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि विजय नायर के माध्यम से एक शराब फर्म के मालिक से रिश्वत ली गई थी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एफआईआर दर्ज की थी जिसमें विजय नायर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 13 अन्य लोगों के नाम थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो