scriptDelhi Fire: दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में भीषण आग से 3 लोग जिंदा जले, 6 बुरी तरह झुलसे | Delhi Fire: 3 people killed, 6 injured in a massive fire at a factory in Narela Delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Fire: दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में भीषण आग से 3 लोग जिंदा जले, 6 बुरी तरह झुलसे

Delhi Fire: दिल्ली के नरेला की एक फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लगने से बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। इस अग्निकांड में अब तक 3 लोगों की मौत गई है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 10:07 am

Shaitan Prajapat

Delhi Fire: देश की राजधानी दिल्ली एक बार अग्निकांड की घटना सामने आई है। नरेला स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। इस आग से फैक्ट्री में मौजूद तीन मजदूर जिंदा जल गए। वहीं, 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से फैक्ट्री में मौजूद कुछ लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी है।

तीन लोगों की मौके पर ही मौत

सभी लोगों को नरेला के SHRC अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। वहीं, अन्य को इलाज के लिए सफदरगंज अस्पताल रेफर कर दिया। दिल्ली फायर विभाग ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे नरेला स्थित श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली।

6 बुरी तरह झुलसे

आग की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची पर आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। घटना के समय फैक्ट्री में मौजूद 9 लोगों को रेस्क्यू किया गया। इनमें से तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। वहीं, अन्य को इलाज के लिए नरेला एसएचआरसी अस्पताल से सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया है।

गैस रिसाव के कारण लगी आग

प्रारंभिक जांच में पता चला कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था और एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और परिणामस्वरूप विस्फोट हो गया।

Hindi News/ National News / Delhi Fire: दिल्ली के नरेला में फैक्ट्री में भीषण आग से 3 लोग जिंदा जले, 6 बुरी तरह झुलसे

ट्रेंडिंग वीडियो