scriptDelhi HC: If Twitter can block Trump, why not Hindu gods' abuser | यदि ट्रम्प को ब्लॉक कर सकते हो तो हिंदू देवी-देवताओं पर कमेंट करने वालों को क्यों नहीं: दिल्ली हाई कोर्ट की Twitter को फटकार | Patrika News

यदि ट्रम्प को ब्लॉक कर सकते हो तो हिंदू देवी-देवताओं पर कमेंट करने वालों को क्यों नहीं: दिल्ली हाई कोर्ट की Twitter को फटकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ पोस्ट करने वाले आकॉउन्ट को लेकर सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को फटकारा।

Updated: March 29, 2022 12:50:54 pm

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर से पूछा कि जब आप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ब्लॉक कर सकता है, तो हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले आकॉउन्ट के खिलाफ स्वेच्छा से कार्रवाई क्यों नहीं कर सकता? हाई कोर्ट ने कहा कि ट्विटर "अन्य क्षेत्रों" और नस्लों के लोगों की संवेदनशीलता को लेकर आप चिंतित नहीं हैं।
Delhi HC: If Twitter can block Trump, why not Hindu gods' abuser
Delhi HC: If Twitter can block Trump, why not Hindu gods' abuser ( PC: The Financial Express)
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति नवीन चावला की एक पीठ ने 'एथिस्ट रिपब्लिक' नाम के एक यूजर द्वारा माँ काली पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए ट्विटर को फटकारा। इसके साथ ही ट्विटर को निर्देश दिया कि वो ये बताए कि वो किस तरह से अकांउट को ब्लॉक करता है।

पीठ ने ये भी कहा कि अगर किसी अन्य धर्म के संबंध में ऐसी घटना होती है, तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अधिक सावधान होता और संवेदनशील रहता है। इस तरहा के कई उदाहरण हैं जब ट्विटर ने ऐसे अकाउंट को ब्लॉक किया।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा, "आप दुनिया के अन्य क्षेत्रों और नस्लों के लोगों की संवेदनशीलता को लेकर चिंतित नहीं हैं । परंतु अगर इस तरह की चीज़ें अन्य धर्म के संबंध में हुई होती तो आप अधिक सावधान और संवेदनशील हो जाते हैं।”
इसपर अमेरिकी कंपनी ट्विटर की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि ट्विटर कोर्ट के आदेश के अभाव में कियी व्यक्ति को ब्लॉक नहीं करता है। इसपर कोर्ट ने कहा, "अगर यह तर्क है तो आपने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को क्यों ब्लॉक किया था? प्रथम दृष्टया में ट्विटर का यह रुख कि वह अकाउंट को ब्लॉक नहीं कर सकता, पूरी तरह से सही नहीं है।"

यह भी पढ़ें
 

सेना कोर्ट ने रक्षा-मंत्रालय के आदेश को दरकिनार करते हुए दिया दिव्यांगता पेंशन देने का आदेश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinay Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.