scriptDelhi HC Judge Rekha Palli lesson for lawyer Who Addressed Her As Sir | वकील ने 'सर' कहा तो दिल्ली हाई कोर्ट की जज रेखा पल्ली ने एक जवाब से की बोलती बंद | Patrika News

वकील ने 'सर' कहा तो दिल्ली हाई कोर्ट की जज रेखा पल्ली ने एक जवाब से की बोलती बंद

दिल्ली हाई कोर्ट की जस्टिस रेखा पल्ली को एक मामले की सुनवाई के दौरान एक वकील बार-बार उन्हें सर कहकर संबोधित कर रहा था। इसपर जस्टिस रेखा पल्ली ने न केवल उन्हें टोका, बल्कि नसीहत भी दे डाली।

Updated: February 17, 2022 02:27:59 pm

दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को एक दिलचस्प किस्सा देखने को मिला जब एक वकील ने जस्टिस रेखा पल्ली को "सर" कहकर संबोधित किया। दरअसल, जस्टिस रेखा पल्ली की पीठ मामलों की सुनवाई कर रही थी। एक मामले की सुनवाई के दौरान एक वकील ने उन्हें कई बार 'सर' कहकर संबोधित किया। बार-बार सर सुनने के बाद जस्टिस पल्ली ने न केवल उन्हें टोका, बल्कि एक नसीहत भी दे डाली।
Delhi HC Judge Rekha Palli lesson for lawyer Who Addressed Her As Sir
Delhi HC Judge Rekha Palli lesson for lawyer Who Addressed Her As Sir
जस्टिस रेखा पल्ली ने दी नसीहत

जब एक केस की सुनवाई के दौरान वकील बार-बार जज को 'सर' कहने लगा तो जस्टिस रेखा पल्ली ने उन्हें टोका। उन्होंने कहा, "मैं सर नहीं हूँ। उम्मीद करती हूँ आप समझ गए होंगे।"

इसके बाद वकील ने जवाब दिया, "माफ करिएगा, इस कुर्सी के कारण मैं आपको बार-बार सर कहकर संबोधित कर रहा था।"

इसके बाद जस्टिस रेखा पल्ली ने कहा, "ऐसे तो आप बड़ी गलती कर रहे, इस पूरे समय आपको ये लग रहा था ये कुर्सी केवल सर के लिए है? यदि युवा सदस्य ये अंतर करना बंद नहीं करते हैं तो हम भविष्य के लिए क्या उम्मीद करें।" जज रेखा पल्ली के जवाब से वकील की बोलती बंद हो गई।
देश में महिला न्यायधीशों की संख्या कम

बार और बेंच के अनुसार, दिल्ली हाई कोर्ट में 40 न्यायधीश हैं जिनमें केवल 20 फीसदी है महिलायें। रेखा पल्ली को वर्ष 2017 में दिल्ली हाई कोर्ट में जज के रूप में नियुक्त किया गया था।

बता दें कि हमारे देश में महिला न्यायधीशों की संख्या काफी कम है। वर्ष 2021 में महिला वकीलों से जुड़े एक संगठन ने एक जनहित याचिका भी दायर की थी और महिला जजों की संख्या को बढ़ाने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें

Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर को मिली जमानत, फिर भी जेल में रहना पड़ेगा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिकालालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.