scriptDelhi HC Orders Police to Register Rape Case Against BJP Leader Shahnawaz Hussain | बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला

Repe Case on Shahnawaz Hussain: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन एक नई मुश्किल में घिर गए हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ रेप केस दर्ज कराने का आदेश दिया है। कोर्ट में दिल्ली पुलिस को तीन माह में जांच पूरी करने का भी निर्देश दिया है।

 

नई दिल्ली

Published: August 18, 2022 09:49:12 am

Repe Case on Shahnawaz Hussain: नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने से मंत्री पद गंवाने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैने के खिलाफ रेप केस का मामला दर्ज होगा। दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को शाहनवाज हुसैन के खिलाफ रेप सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस को मामले की जांच तीन माह में पूरी करने का भी निर्देश दिया।

bjp_leader_shahnawaz_hussain.jpg
Delhi HC Orders Police to Register Rape Case Against BJP Leader Shahnawaz Hussain

बुधवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की जज न्यायमूर्ति आशा मेनन ने कहा कि सभी तथ्यों को देखने से स्पष्ट है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में पुलिस की ओर से अनिच्छा नजर आ रही है। पुलिस की ओर से निचली अदालत में पेश रिपोर्ट अंतिम रिपोर्ट नहीं थी जबकि अपराध का संज्ञान लेने के लिए जिम्मेदार मजिस्ट्रेट को अंतिम रिपोर्ट आगे भेजने की आवश्यकता है। सुनवाई के दौरान पुलिस ने तर्क दिया कि हुसैन के खिलाफ मामला नहीं बनता लेकिन अदालत ने पुलिस के तर्क को खारिज कर दिया था।

2018 में दिल्ली की महिला ने लगाया था रेप का आरोप


शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने जनवरी 2018 में रेप का आरोप लगाया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि हुसैन ने छतरपुर फार्म हाउस में उसके साथ दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पीड़िता ने निचली अदालत में याचिका दायर कर हुसैन के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज करने का गुजारिश की थी।

अदालत ने पुलिस के तर्क को कर दिया था खारिज


इस केस में मजिस्ट्रेटी कोर्ट ने 7 जुलाई को हुसैन के खिलाफ धारा 376/328/120/506 के तहत एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। तब कोर्ट ने कहा था कि महिला की शिकायत में संज्ञेय अपराध का मामला है। हालांकि पुलिस ने पेश रिपोर्ट में तर्क रखा कि हुसैन के खिलाफ मामला नहीं बनता लेकिन अदालत ने पुलिस के तर्क को खारिज कर दिया था।

अटल बिहारी के सरकार में मंत्री थे शाहनवाज हुसैन


उल्लेखनीय हो कि शाहनवाज हुसैन भाजपा के बड़े नेता है। बिहार के भागलपुर लोकसभा सीट से वो तीन बार सांसद चुने गए थे। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्होंने मंत्री पद भी संभाला था। शाहनवाज ने भाजपा के प्रवक्ता भी थे। जदयू और भाजपा के साथ बिहार में बनी एनडीए सरकार में शाहनवाज हुसैन उद्योग मंत्री थे। बतौर उद्योग मंत्री उनके कामकाज की खूब तारीफ की जा रही थी। अब मंत्री पद छोड़ने के तुरंत बाद इस रेप केस के जरिए शाहनवाज की मुसीबत और बढ़ गई है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Nobel Prize 2022: स्वीडन के स्वांते पाबो को चिकित्सा के लिए मिला नोबेल प्राइजJammu-Kashmir News: उधमपुर में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 65 घायल, 1 की मौत6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, छह को आएंगे नतीजेयूएई में सोमवार 3 अक्टूबर से बदल रहे हैं इमिग्रेशन रूल, भारतीयों को ऐसे होगा फायदाDussehra Rally: राष्ट्रवादी ने ताकत लगाई तो..., शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर रोहित पवार ने दिया बड़ा बयानMaharashtra Politics: एकनाथ खडसे की होगी ‘घर वापसी’? अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस से जल्द करेंगे मुलाकातआई2यू2: सक्रिय हुआ अमरीका - भारत समेत चार देशों का 'पश्चिमी Quad' समूह, खाड़ी क्षेत्र पर करेगा फोकसपीएम नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर - 'हिमाचल की जनता उनका बेसब्री से इंतजार कर रही है'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.