scriptदिल्ली शराब नीति केस में BRS नेता के कविता से 5 घंटे से पूछताछ जारी, कारोबारी अरुण पिल्लई से हुआ सामना | Delhi liquor policy case: BRS Leader K Kavitha ED Inquiry Major Update | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली शराब नीति केस में BRS नेता के कविता से 5 घंटे से पूछताछ जारी, कारोबारी अरुण पिल्लई से हुआ सामना

K Kavitha in Delhi liquor policy Case: तेलंगाना CM केसीआर की बेटी के कविता से दिल्ली की शराब नीति केस में ईडी पूछताछ कर रही है। इस केस में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में हैं। के कविता पर सिसोदिया के सहारे शराब नीति में बदलाव कराने का आरोप है।

नई दिल्लीMar 11, 2023 / 04:34 pm

Prabhanshu Ranjan

k_kavitha_ed.jpg

Delhi liquor policy case: BRS Leader K Kavitha ED Inquiry Major Update

K Kavitha in Delhi liquor policy Case: दिल्ली शराब नीति केस में पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया से कई राउंड की पूछताछ के बाद अब ED तेलंगाना सीएम KCR की बेटी से पूछताछ कर रही है। राजधानी दिल्ली स्थित ईडी की दफ्तर में तेलंगाना सीएम की बेटी के कविता से पिछले पांच घंटे से पूछताछ जारी है। इस पूछताछ में ईडी के अधिकारी हैदराबाद के शराब कारोबारी के 100 करोड़ रुपए दिए जाने के मामले पर के कविता से सवाल पूछ रहे हैं। पूछताछ में के कविता ने क्या कुछ जवाब दिया, इसकी आधिकारिक जानकारी तो अभी सामने नहीं आई है। लेकिन सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ईडी दफ्तर में के कविता और हैदराबाद के शराब कारोबी अरुण पिल्लई को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ हो रही है। अरुण पिल्लई को पुलिस इस केस में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पिल्लई के कविता का करीबी बताया जाता है। आरोप है कि पिल्लई ने दिल्ली शराब नीति में बदलाव के लिए सिसोदिया को 100 करोड़ रुपए दिए।


के कविता और अरुण पिल्लई का आमना-सामना


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता और हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले की चल रही जांच के संबंध में आमना-सामना कराया जा रहा है।


पिल्लई पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपए देने का आरोप

पिल्लई साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिसने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की घूस दी थी, जिसका कथित रूप से गोवा चुनाव में इस्तेमाल किया गया था। पिल्लई ईडी की कस्टोडियल रिमांड पर हैं, कविता केंद्रीय एजेंसी द्वारा बुलाए जाने के बाद जांच में शामिल हुईं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1634445588778434561?ref_src=twsrc%5Etfw

के कविता का सहयोगी बताया जाता है पिल्लई

पिल्लई ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एमएलसी कविता का सहयोगी होने का दावा किया है। पीएमएलए की धारा 50 के तहत उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। एक महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी कविता की गवाही दर्ज कर रही है।

कल जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी थी के कविता

कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने एक पत्र लिखकर और समय मांगा, इसके बाद उसकी पूछताछ शनिवार के लिए टाल दी गई। शुक्रवार को उन्होंने जंतर-मंतर पर धरना भी दिया। इधर के कविता से हो रही पूछताछ के खिलाफ बीआरएस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित तेलंगाना हाउस में विरोध-प्रदर्शन किया।

 

https://twitter.com/ANI/status/1634480224720113664?ref_src=twsrc%5Etfw


सिसोदिया से कभी नहीं मिली, गलत घसीटा जा रहा नामः कविता

कविता ने दावा किया कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिली और इस मामले में उसका नाम अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है। ईडी के अनुसार, कविता दिल्ली आबकारी मामले में साउथ ग्रुप के प्रतिनिधियों में से एक है, जिसने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। सूत्र ने कहा कि कविता का सामना सिसोदिया के बयान से भी कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें – समर्थकों के साथ ED दफ्तर पहुंची तेलंगाना CM की बेटी, शराब नीति केस में पूछताछ जारी

 

Home / National News / दिल्ली शराब नीति केस में BRS नेता के कविता से 5 घंटे से पूछताछ जारी, कारोबारी अरुण पिल्लई से हुआ सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो