scriptघर में 14 घंटे रेड के बाद अब मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की जांच करेगी CBI, परिवार का एक सदस्य रहेगा मौजूद | Delhi Liquor Scam: Deputy CM Manish Sisodia says CBI will come to search his bank locker | Patrika News

घर में 14 घंटे रेड के बाद अब मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की जांच करेगी CBI, परिवार का एक सदस्य रहेगा मौजूद

Published: Aug 29, 2022 08:15:49 pm

Submitted by:

Archana Keshri

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मंगलवार को सीबीआई उनका बैंक लॉकर देखने आने वाली है। सिसोदिया ने कहा कि जांच एजेंसी को पहले भी कुछ नहीं मिला था और अब भी कुछ नहीं मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर 1400 करोड़े रुपए घोटाला करने का आरोप लगाते हुए CBI जांच की मांग की है।

Delhi Liquor Scam: Deputy CM Manish Sisodia says CBI will come to search his bank locker

Delhi Liquor Scam: Deputy CM Manish Sisodia says CBI will come to search his bank locker

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसार मंगलवार को केंद्र जांच ब्यूरो (CBI) उनके बैंक लॉकर को देखने आ रही है। शराब घोटाले की जांच के लेकर मनीष सिसोदिया के कई करीबियों से पूछताछ हो चुकी है, उनके घर पर भी 14 घंटे तक रेड चली है। अब डिप्टी सीएम सिसोदिया ने दावा किया है कि मंगलवार को CBI उनके बैंक लॉकर की जांच करने आने वाली है। उन्होंने कहा कि 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था, लॉकर में भील कुछ नहीं मिलेगी, मगर फिर भी आपका स्वागत है।
 


मनीष सिसोदिया ने ट्विट करके यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कल CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। CBI का स्वागत है। जाँच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।”
https://twitter.com/msisodia/status/1564213420219863040?ref_src=twsrc%5Etfw
 


वहीं, सिसोदिया के ट्वीट के बाद CBI ने भी उनके इन दावों पर मुहर लगा दी हैं। कल सही में उनके बैंक लॉकर की जांच होने वाली है। CBI ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक तय प्रक्रिया के तहत ये जांच की जाएगी। छानबीन के दौरान उनके परिवार का एक सदस्य भी मौजूद रहने वाला है।
 


बता दें, दिल्ली की नई शराब नीति में घोटाले को लेकर डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के आवास समेत 7 राज्यों की 31 जगहों पर CBI ने 19 अगस्त को रेड की थी। शराब नीति में अनियमितताओं का आरोप लगाने वाली दिल्ली की मुख्य सचिव की रिपोर्ट के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले महीने CBI जांच की सिफारिश की थी। नवंबर में शुरू की गई नीति के तहत शराब की दुकान के लाइसेंस निजी कारोबारियों को सौंपे गए थे। इस शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं।
 


दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर खादी ग्राम उद्योग के अध्यक्ष होने के दौरान 14 सौ करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया है। आप के विधायको ने दावा किया कि नोटबंदी के दौरान पीएमओ में ऐसी बहुत शिकायतें गईं कि खादी ग्रामोद्योग ने बड़े स्तर पर पुराने नोट नए नोटो में बदले गए। पार्टी की मांग है कि केंद्र सरकार इसकी CBI जांच कराए। केंद्र सरकार पर हमलावर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली उपराज्यपाल का इस्तीफा मांगते हुए एलान किया है कि उनकी पार्टी के विधायक आज पूरी रात दिल्ली विधानसभा में धरना देंगे।

यह भी पढ़ें

पूरी रात विधानसभा में धरना देंगे AAP विधायक, LG विनय कुमार सक्सेना के इस्तीफे की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो