scriptदिल्ली NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश, 9 फ्लाइट्स जयपुर के लिए डायवर्ट | Delhi NCR Weather Update: Rain lashes in many parts in Delhi Noida Ghaziabad Gurugram | Patrika News

दिल्ली NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश, 9 फ्लाइट्स जयपुर के लिए डायवर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2023 08:19:35 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Delhi NCR Weather Update: बुधवार शाम दिल्ली एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में अचानक आंधी-बारिश हुई। कई जगहों पर आंधी आई फिर कुछ ही देर बाद बूंदाबांदी शुरू हो गई।

rain_.jpg

Delhi NCR Weather Update: Rain lashes in many parts in Delhi Noida Ghaziabad Gurugram

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई। जिससे ऑफिस से घर लौट रहे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। संसद भवन के आस-पास खान चौक आदि इलाकों में करीब 10-15 मिनट तक बारिश हुई। इधर मौसम विभाग की माने तो दिल्ली एनसीआर में अगले दो घंटों में झमाझम बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के राजौरी गार्डन, पटेल नगर, लाल किला, प्रीत विहार, बुद्ध जयंती पार्क, राष्ट्रपति भवन, के आस-पास के इलाकों में 30-40 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही बारिश की संभावना जताई हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बुधवार शाम दिल्ली की हुई बारिश के वीडियो शेयर किए है। जिसमें संसद परिसर, खान मार्केट आदि इलाकों में बारिश होती नजर आई है। खराब मौसम के कारण दिल्ली से 9 फ्लाइट्स को जयपुर की ओर डायवर्ट किया गया।


तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू-

मौसम का मिजाज दो-तीन ठीक रहने के बाद बुधवार को फिर तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई है। बारिश होने से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज कई गई है। दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटों में झमाझम बारिश की संभावना है। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक आईटीओ, दिल्ली कैंट, इंडिया गेट, अक्षरधाम, पालम, सफदरजंग, लोदी रोड, नेहरू स्टेडियम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौजखास, मालवीयनगर, कालकाजी, इंदिरापुरम में बारिश की संभावना है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


दिल्ली के इन इलाकों में बारिश के आसार-


दिल्ली के नरेला, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, आज़ादपुर, दिल्ली विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शाहदरा, विवेक विहार, महरौली, तुगलकाबाद, छत्तरपुर, इग्नू के आसपास के क्षेत्र में भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा हरियाणा, यूपी के कई शहरों में भी मौसम का मिजाज बदला है।

https://twitter.com/ANI/status/1641080860257685506?ref_src=twsrc%5Etfw
आगे दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम का हाल-

मौसम विभाग के अनुसार 1 अप्रैल तक मौसम का हाल यही रह सकता है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 30 मार्च को दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार है। कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 31 मार्च को दिल्ली के कई इलाकों में गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना जताई गई है। एक अप्रैल से मौसम में सुधार में होने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें – यूपी के इन जिलों में तेजी से बदलेगा मौसम, आंधी-तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो