scriptDelhi: Out of 34 Omicron cases 33 are fully vaccinated | दिल्ली: 34 में से 33 मरीज वैक्सीन लगने के बावजूद हुए Omicron से संक्रमित | Patrika News

दिल्ली: 34 में से 33 मरीज वैक्सीन लगने के बावजूद हुए Omicron से संक्रमित

दिल्ली (Delhi) के लोक नायक के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार ने इन मामलों पर कहा, “अब तक, हमने नए Omicron Variant से संक्रमित 34 लोगों का इलाज किया है। एक व्यक्ति को छोड़कर, अन्य सभी को कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लग चुकी है जिसका

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 10:14:57 am

ओमीक्रॉन (Omicron) का संक्रमण देशभर में तेजी से फैल रहा है। कई राज्यों में इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिससे ओमीक्रॉन को लेकर लोगों में डर की भावना बढ़ने लगी है। दिल्ली (Delhi) में 34 मामलों में से 33 मामले ऐसे सामने आए हैं जो कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) ले चुके हैं। इस मामले के सामने आने से ओमीक्रॉन को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।
Omicron Cases
Test for Omicron
दरअसल, दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में 34 मामलों में 33 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी हैं। इनमें से दो लोग तो ऐसे हैं जिन्होंने बूस्टर शॉट्स लिए थे।

लोक नायक के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार ने इन मामलों पर कहा, “अब तक, हमने नए Omicron Variant से संक्रमित 34 लोगों का इलाज किया है, जिनमें से 18 को पहले ही छुट्टी दे दी गई है। एक व्यक्ति को छोड़कर, अन्य सभी को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है जिसका अर्थ है कि ओमीक्रॉन उन लोगों को भी संक्रमित करने में सक्षम है, जो बूस्टर शॉट्स तक ले चुके हैं।"

यह भी पढ़ें- Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

उन्होंने आगे बताया कि 'इनमें कम से कम दो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को mRNA बूस्टर शॉट भी लग चुके थे।इन सभी में बुखार, गले में खराश और बदन दर्द जैसे हल्के लक्षण देखने को मिले थे।'

डॉक्टर कुमार ने कहा कि “इस वैरिएंट से जुड़ी एक अच्छी बात ये है कि हमने अब तक संक्रमित लोगों में हल्के लक्षण ही देखें। हालांकि, ये कोरोना डोज लगने के कारां भी हो सकता है। यदि ये संक्रमण कम्युनिटी में फैलने लगा तो चिंता का विषय होगा क्योंकि जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है उनमें गंभीर लक्षण देखने को मिल सकते हैं।"

उन्होंने आगाह किया कि ओमीक्रॉन संक्रमित हुए मामलों में 3 लोग ऐसे थे जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। इसका अर्थ है कि ये संक्रमण कम्युनिटी में फैलने लगा है।

ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब कुछ राज्य तो वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही सरकारी कार्यालयों, रेस्तरां, सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री दे रहे हैं। यहाँ तक कि भीड़ भाड़ वाली जगहों से बचने के निर्देश दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही ओमीक्रॉन संक्रमण को देखते हुए देशभर में लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है। वहीं, Omicron के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने हाई लेवल समीक्षा बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें- Omicron के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दे सकते हैं कड़े निर्देश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.