script

भड़काऊ बयानबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल समेत 9 लोगों पर केस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2022 10:14:12 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने भड़काऊ बयानबाजी को लेकर 9 लोगों पर केस दर्ज किया है। इसमें बीजेपी से निकाली गई नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी सहित अन्य लोग शामिल हैं। पुलिस अब इन सभी को नोटिस भेजने की तैयारी में है।

nupur_sharma_navin_jindal.jpg

Delhi Police FIR on Nupur Sharma Naveen Jindal and 7 Others for hate Speech

भड़काऊ बयानबाजी और सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने 9 लोगों पर केस दर्ज किया है। जिसमें बीजेपी दिल्ली की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा, दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी के साथ-साथ अन्य शामिल है। इन सभी लोगों पर आरोप है कि ये सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर बयानबाजी कर सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम करते हैं।


दिल्ली पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ अलग-अलग प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि सबके मूल में यही बात है कि इन सभी लोगों ने धर्म को लेकर भड़काऊ बयानबाजी की या भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट किए। दिल्ली पुलिस अब इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन लोगों पर किया केस-
पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाली बीजेपी दिल्ली की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा, बीजेपी दिल्ली के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी के अलावा शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः BJP से निलंबित नुपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा

समाज में वैमनस्य फैलाने के लिए करते भड़काऊ बयानबाजी-
दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज केस में बताया गया है कि ये सभी के समाज में वैमनस्य फैलाने के लिए गलत और भड़काऊ बयानबाजी करते हैं। उल्लेखनीय हो कि इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीते रविवार को भाजपा ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया था। नुपुर शर्मा ने बीते दिनों एक टीबी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी की थी। जिसके बाद उनके खिलाफ कई केस दर्ज हुए।

यह भी पढ़ेंः ‘ये अफगानिस्तान नहीं है’, नूपुर शर्मा विवाद पर बोलीं Kangana Ranaut

सूरत में सड़कों पर चिपकाई गई नुपुर शर्मा की तस्वीर-
पार्टी से निकाले जाने के बाद नुपुर शर्मा ने अपनी बयानबाजी को लेकर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि यदि किसी को मेरी बातों से ठेस पहुंचा हो तो मैं माफी मांगती हूं। हालांकि इसके बाद भी नुपुर शर्मा को लेकर मुस्लिमों का गुस्सा थमता नजर नहीं आ रहा है। खाड़ी देशों ने उनकी बयानबाजी को लेकर भारतीय राजदूतों को तलब किया था। दूसरी ओर देश में भी उनके खिलाफ गुस्सा है। सूरत में नुपुर शर्मा की तस्वीरों को सड़क पर चिपका दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो