scriptSidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला पर गोली चलाने वाले 2 शूटर गिरफ्तार, बाकी 4 की भी हुई पहचान | Delhi Police special cell arrested 2 shooters Sidhu Moosewala Murder | Patrika News

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला पर गोली चलाने वाले 2 शूटर गिरफ्तार, बाकी 4 की भी हुई पहचान

Published: Jun 20, 2022 05:22:03 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Sidhu Moosewala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। गोली चलाने वाले दो शूटर्स और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

Sidhu Moose wala shot dead, BJP-Congress target APP over law

Sidhu Moose wala shot dead, BJP-Congress target APP over law

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है और आरोपियों की धरपकड़ जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। मूसेवाला की हत्या करने वाले 2 शूटर्स और एक सहयोगी को गुजरात के मुद्रा से गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों का नाम प्रियवर्त फौजी, कशिश उर्फ कुलदीप और एक सहयोगी केशव कुमार बताया जा रहा है। इनके नाम पहले से ही हत्या से जुड़े मामलों में शामिल हैं। अब पुलिस अन्य शूटर्स को ढूँढने में जुटी हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जानकारी दी कि ये प्रियवर्त फौजी और कशिश अपने तीसरे साथी केशव कुमार के साथ गुजरात के मुद्रा पोर्ट के पास एक मकान में छुपे हुए थे।
6 शूटर्स ने चलाई थीं गोली
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि ‘निशानेबाजों ने पुलिस से बचने के लिए कई ठिकाने बदले, लेकिन पुलिस कई राज्यों में इन आरोपियों को पकड़ने के लिए दिन-रात जांच में जुटी हुई थी। आखिरकार उन्होंने गोली चलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है।’ पुलिस ने जानकारी दी कि गैंगस्टर्स लॉरेंस ने भी पूछताछ के दौरान शूटर्स के बारे में बताया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि ‘मूसेवाला पर 6 शूटर्स ने गोली चलाई थी जिनकी पहचान भी कर ली गई है। दो गाड़ियां थीं। एक बोलेरो और दूसरी कोरोला। इन्हीं दो गाड़ियों में शूटर्स आए थे और सभी ने मूसेवाला पर गोलियां चलाईं थीं।’
यह भी पढ़ें

पंजाब के सिंगर मूसेवाला हत्याकांड का मध्यप्रदेश से कनेक्शन

कौन हैं ये 6 आरोपी?
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पहचान उजागर करते हुए बताया कि कोरोला में मनप्रीत, जगदीप रूपा और केशव कुमार नाम के शूटर्स थे।, जबकि बोलेरो में प्रियवर्त फौजी, अंकित सिरसा और दीपक मुंडी थे। मनप्रीत ने AK-47 से भी गोलियां चलाई थीं। प्रियवर्त फौजी और अंकित सिरसा हरियाणा के सोनीपत के निवासी हैं। जगदीप रूपा अमृतसर रुरल का और मानप्रीत मन्नू मोगा का रहने वाला है। इसके साथ अलावा ये भी सामने आया है कि मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने के लिए हथियारों को हिसार के किरमारा में रखा गया था।

बता दें कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। मूसेवाला पर 19 गोलियां दागी गईं थीं। ये गोलियां बोलेरो और कोरोला गाड़ी से मूसेवाला की ठार जीप का पीछा कर रहे इन 6 शूटर्स ने ही चलाईं थीं।

यह भी पढ़ें

पंजाब में फलते-फूलते गन कल्चर पर उठने लगे हैं सवाल, कई गैंग एक्टिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो