scriptDelhi Rohini Court Blast in room number 102 three to four people injured all court proceeding stop for Security reasons | Rohini Court Blast: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में जोरदार धमाका, मौके से IED और टिफिन जैसी चीज भी मिली | Patrika News

Rohini Court Blast: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में जोरदार धमाका, मौके से IED और टिफिन जैसी चीज भी मिली

Rohini Court Blast राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के कमरा नंबर 102 में जोरदार धमाके से हड़कंप मच गया। धमाके की आवाज सुनते ही लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे, इस बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी कि परिसर में गोली चली है। हालांकि कुछ देर बाद ये साफ हुआ कि लो इंटेंसिटी ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नई दिल्ली

Published: December 09, 2021 02:38:35 pm

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के रोहिणी कोर्ट ( Rohini Court Blast ) में गुरुवार को जोरदार धमाका हुआ है। कोर्ट के रूम नंबर 102 में धमाका के बाद हड़कंप मच गया है। धमाके में तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। लोगों को लगा कि दोबारा कोर्ट में गोली चली है। हालांकि कुछ देर बाद इस बात को लेकर खुलासा हुआ कि धमाका एक लैपटॉप में हुआ था, और धमाके की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया गया। वहीं, दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये एक प्रकार का लो इंटेसिटी बम ब्लास्ट है जोकि एक तरह का क्रूड बम होता है। हालांकि इस दौरान पुलिस को मौके से IED,एक्सप्लोसिव, कीले और एक टिफिननुमा चीज भी बरामद की है।
Rohini Court Blast
रोहिणा कोर्ट ब्लास्ट की जांच-पड़ताल दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की स्पेशल सेल कर रही है। वहीं इस ब्लास्ट के बाद से नेशनल सिक्योरिटी गार्ड ( NSG ) टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। यही नहीं दिल्‍ली पुलिस ने घटना स्‍थल की घेराबंदी करते हुए इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है।
यह भी पढ़ेँः Delhi Air Pollution: घरों के अंदर भी प्रदूषण का स्तर खतरनाक, WHO के मानकों से 20 गुना ज्यादा, जानिए कब तक राहत के आसार

इसके अलावा रोहिणी कोर्ट में चल रहीं सभी मामलों की कार्यवाही को फिलहाल रोक दिया गया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक रोहिणी कोर्ट में अदालत की कार्यवाही के दौरान एक लैपटॉप बैग में संदिग्ध विस्फोट हुआ। फिलहाल फोरेंसिक और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीमें घटनास्थल का निरीक्षण कर रही हैं।
धमाके में जो लोग घायल हुए ते उन्हें एंबुलेंस की मदद से नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।
वहीं दिल्‍ली दमकल विभाग की मानें तो सुबह 10:40 बजे रोहिणी कोर्ट में ब्लास्ट की कॉल मिली। इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

इसके अलावा प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शायद लैपटॉप की वजह से ब्लास्ट हुआ है, इसके साथ ही पुलिस ने घटना स्‍थल की घेराबंदी करते हुए इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
यह भी पढ़ेँः CDS Bipin Rawat Death: मिला Mi-17V5 हेलिकॉप्टर का Black Box, खुलेगा कुन्नूर हादसे का राज, सामने आया क्रैश से ठीक पहले का वीडियो

पहले उड़ी गोली चलने की अफवाह
दरअसल धमाके के तुरंत बाद लोगों ने गोली चलने की अफवाह फैला दी, जिससे कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गई। सुरक्षित स्थान ढूंढने के लिए लोग इधर-उधर दौड़ने लगे। हालांकि कुछ देर में ये साफ हो गया कि गोली नहीं चली बल्कि लो इंटेसिटी ब्लास्ट हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.