script

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली राहत, दिल्ली कोर्ट से मिली जमानत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2022 04:25:24 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

AAP MLA Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई है। बुधवार को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को जमानत दी।

amanatullah_khan_acb.jpg

Delhi Rouse Avenue Court Grants Bail to AAP MLA Amanatullah Khan

AAP MLA Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बुधवार को अमानतुल्लाह खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने अमानतुल्लाह खान को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा करने के आदेश दिया है।

मालूम हो कि दिल्ली के ओखला विधानसभा क्षेत्र के आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली के वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए अनियमितता के आरोप लगे थे। विधायक के आवास पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापेमारी किया था। इस दौरान अमानतुल्लाह खान के करीबी के घर से 12 लाख रुपए कैश के साथ-साथ बिना लाइसेंस वाला हथियार भी मिला था। इसके बाद एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था।


मालूम हो कि अमानतुल्लाह खान को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद 17 सितंबर को उन्हें कोर्ट में पेश किया था। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) द्वारा उन्हें पूछताछ के लिए चार दिनों की हिरासत में रखा गया था। इसके बाद उन्हें 21 सितंबर को फिर से कोर्ट में पेश किया गया और उन्हें पांच की हिरासत में भेजा गया था।

यह भी पढ़ें – 24 सितंबर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे आप विधायक अमानतुल्लाह खान


26 सितंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था। लेकिन आज इसी कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को एक लाख रुपए की निजी मुचलके पर जमानत दे दी। हालांकि अमानतुल्लाह खान के साथ गिरफ्तार उनके अन्य सहयोगी अभी जेल में ही है। उन्हें अभी जमानत नहीं मिली है।

बताते चले कि आप विधायक खान पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध तरीके से 32 कर्मचारियों की नियुक्ति किया। साथ ही वेतन भुगतान में भी धांधली की। हालांकि आप ने विधायक पर लगे आरोपों को खंडन किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो