scriptDelhi Shimla Flight: दिल्ली से शिमला का सफर होगा और आसान, 2 साल के बाद शुरू हुईं दोनों शहरों के बीच उड़ान | Delhi Shimla Flight Starts From Today CM Jairam Thakur Tweet Know All Details | Patrika News

Delhi Shimla Flight: दिल्ली से शिमला का सफर होगा और आसान, 2 साल के बाद शुरू हुईं दोनों शहरों के बीच उड़ान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 04:33:29 pm

दिल्ली से शिमला और शिमला के दिल्ली सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना काल के बार फिर इन शहरों की यात्रा करने वालों का सफर और आसान होगा।

Delhi Shimla Flight Starts From Today CM Jairam Thakur Tweet Know All Details

Delhi Shimla Flight Starts From Today CM Jairam Thakur Tweet Know All Details

सोमवार को दिल्ली से शिमला के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई है। इसके साथ ही अब दिल्ली से शिमला और शिमला से दिल्ली आने जाने वालों के लिए सफर और भी आसान हो गया है। दरअसल कोरोना महामारी के चलते इन रूट्स पर हवाई सेवाएं बंद कर दी गई थीं। लेकिन दो साल के बाद एक बार फिर इन रूट्स पर 26 सितंबर से हवाई सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर दिल्ली से शिमला हवाई सेवा का उद्घाटन किया।
दरअसल एटीआर 48 सीटर जहाज ने सोमवार को दिल्ली से सुबह 7.10 बजे उड़ान भरी और सुबह 8.20 बजे शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर लैंड किया।

इसके बाद यह फ्लाइट 8.50 बजे शिमला से उड़ान भरी और सुबह 10 बजे दिल्ली में लैंड किया। इसके साथ ही दो साल बाद इस रूट पर एक बार फिर लोगों को हवाई सेवाओं का लाभ लिया।

यह भी पढ़ें – Delhi Airport पर उमड़ी भीड़, पायलटों की हड़ताल के बाद Lufthansa ने रद्द की 800 फ्लाइट

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
फरवरी 2020 से बंद थी हवाई सेवाएं
वर्ष 2020 फरवरी से दिल्ली-शिमला के लिए हवाई उड़ानें बंद थीं। एलाइंस एअर एविएशन लिमिटेड के उप इंजीनियर यशवर्धन सिंह के मुताबिक, पहले ये उड़ान 6 सितंबर से शुरू होनी थी, लेकिन किसी कारण के चलते ऐसा हो नहीं पाया। हवाई उड़ान का ट्रायल सफल रहने के बाद 26 सितंबर से नियमित यह उड़ानें शुरू हो गई हैं।

क्या है दिल्ली से शिमला का एयर फेयर?
दिल्ली से शिमला के बीच हवाई सफर के लिए पहले दिन 2,141 रुपये लगेंगे। आप दिल्ली से शिमला सिर्फ 1 घंटे 10 मिनट में पहुंच सकेंगे। वहीं, सड़क के रास्ते दिल्ली से शिमला तक पहुंचने में 8 घंटे लगते हैं।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने जताई खुशी
इस हवाई यात्रा के शुरू होने पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी खुशी जताई। उन्होंने कहा कि, हिमाचल आने वाले सैलानियों का सपना पूरा हुआ। यही नहीं उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का धन्यवाद भी किया।

यह भी पढ़ें – यात्रियों के लिए खुशखबरी, ग्वालियर से इंदौर के लिए चलेंगी सीधी फ्लाइट्स

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो