scriptDelhi Sikh Gurdwara Management Committee President Manjinder Singh Sirsa Withdraws Resignation | मनजिंदर सिंह सिरसा ही रहेंगे दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के प्रमुख, जानिए क्या बताई इस्तीफा वापस लेने की वजह | Patrika News

मनजिंदर सिंह सिरसा ही रहेंगे दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के प्रमुख, जानिए क्या बताई इस्तीफा वापस लेने की वजह

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुखिया के तौर पर ही काम करेंगे मनजिंदर सिंह सिरसा। उन्होंने शुक्रवार को अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। दरअसल इससे पहले पद से इस्तीफा देने के बाद सिरसा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सिरसा ने बीजेपी जॉइन की थी।

नई दिल्ली

Published: December 31, 2021 07:01:12 pm

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( DSGMC )के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ( Manjinder Singh Sirsa ) ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। सिरसा ने अपने इस्तीफे की वापसी के पीछे तकनीकी और कानूनी मुद्दों का हवाला दिया है। दरअसल इससे पहले सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वे डीएसजीएमसी के आंतरिक चुनाव भी नहीं लड़ेंगे। हालांकि अपने इस फैसले को ठीक उलट सिरसा ने शुक्रवार को इस्तीफा भी वापस ले लिया और चुनाव लड़ने की भी बात कही है।
Delhi Sikh Gurdwara Management Committee President Manjinder Singh Sirsa Withdraws Resignation
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुखिया के तौर पर ही काम करेंगे मनजिंदर सिंह सिरसा। उन्होंने शुक्रवार को अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। दरअसल इससे पहले पद से इस्तीफा देने के बाद सिरसा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सिरसा ने बीजेपी जॉइन की थी।

यह भी पढ़ेंः Delhi: वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू की भी राजनीति में एंट्री, थामा आम आदमी पार्टी का दामन

हालांकि अब सिरसा ने अपना इस्तीफा वापस लेने के पीछे तकनीकी और कानूनी कारणों का हवाला दिया है। सिरसा ने इस्तीफा वापस लेने वाले पत्र में लिखा है कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के स्टाफ की सैलरी दो महीने से रुकी हुई है। इसके अलावा कमिटी की ओर से संचालित गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल के स्टाफ की भी सैलरी रुकी है।
यह भी पढ़ेँः Delhi Weather News Update: दिल्ली में अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

यही नहीं देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने का खतरा भी बना हुआ है। ऐसे में काम को संभालना बहुत जरूरी है। इन सभी कामों में किसी भी तरह की कोई समस्या या रुकावट नहीं आनी चाहिए। अपने इस पत्र में सिरसा ने लिखा कि इस्तीफे के बाद पैदा हुए तकनीकी और कानूनी मुद्दों के हल के लिए उन्होंने फैसला लिया। सिरसा ने कहा कि, 'मैं तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा वापस ले रहा हूं।'

बीजेपी नेता ने लिखा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी की नई टीम के गठन होने तक वह जिम्मेदारी को संभालते रहेंगे। माना जा रहा है कि सिरसा के पद पर बने रहने से बीजेपी की सिख समुदाय के बीच पकड़ मजबूत हो सकेगी।

पंजाब चुनाव से पहले सिरसा का भाजपा में शामिल होना अहम माना जा रहा है। वह अकाली दल के भी नेता रहे हैं और दिल्ली में सिखों के बीच उनका अच्छा प्रभाव माना जाता रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.