scriptDelhi Weather News Updates Today 19 09 2021 Monsoon will active next week | Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल, अगले हफ्ते फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का सिलसिला | Patrika News

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल, अगले हफ्ते फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का सिलसिला

Delhi Weather News Updates Today दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, रिकॉर्डतोड़ बारिश के बीच गिरा तापमान

नई दिल्ली

Published: September 19, 2021 09:33:02 am

नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से चल रही बारिश ( Delhi Weather News Updates Today ) के सिलसिले में एक छोटा सा ब्रेक लगा है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक रविवार यानी 19 सितंबर को राजधानी में बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना काफी कम है। कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है। हालांकि मानसून की मेहरबानी अगले हफ्ते के साथ एक बार फिर शुरू हो जाएगी।
Delhi Weather News Updates Today
Delhi Weather News Updates Today
मौसम विभाग ने 21 और 22 सितंबर को अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इससे अधिकतम तापमान व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 23-24 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ेँः Delhi Pollution: प्रदूषण रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने जारी किए 14 दिशा निर्देश, जानिए कब तक होगा शुरू
706.jpgरिकॉर्डतोड़ बारिश से गिरा पारा
दिल्ली में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। दो हफ्तों से चल रहे बारिश के सिलसिले पर ब्रेक लगा है। इससे लोगों को थोड़ी राहत भी मिलेगी। यही नहीं रिकॉर्डतोड़ बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इससे गर्मी और उमस से परेशान दिल्लीवासियों ने सुकून की सांस ली है।
मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद मौसम के मिजाज में खासी तब्दीली देखने को मिलेगी। खासकर रात का तापमान गिरने के आसार बने हुए हैं। इससे हल्की सर्दी का भी अहसास होगा।

बंगाल की खाड़ी में बन रहे दो मौसमी सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में दो मौसमी चक्रवात की स्थितियां बन रही हैं। इससे पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में ज्यादा बारिश की संभावना है।
शनिवार को धूप निकली लेकिन गर्मी का अहसास नही हुआ। आसमान में बादलों और धूप के बीच लुकाछिपी चलती रही। शनिवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ेंः Delhi: कोरोना नियमों के उल्लंघन पर 5 महीने में करीब 3 लाख, 24 घंटे में लापरवाह लोगों के 821 चालान कटे

रिज केंद्र पर दर्ज किया गया सबसे कम तापमान
सबसे कम अधिकतम व न्यूनतम तापमान रिज केंद्र पर रहा। यहां अधिकतम तापमान 32.2 और न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जबकि मयूर विहार केंद्र पर अधिकतम तापमान 31.5 और जाफरपुर में अधिकतम तापमान 32.2 और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
आईएमडी के मुताबिक अब मौसम में परिवर्तन होने लगेगा। 22 सितंबर के बाद तापमान में गिरावट होने लगेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Kashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोलयासीन मलिक ने किया आइडिया ऑफ इंडिया पर हमला, महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के जजBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगबच्चों पर मंडराया क्रूप डिजीज का खतरा, कोरोना और मंकीपॉक्स के बाद इस बीमारी का बढ़ा डर, जानें लक्षणIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाकश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.