scriptDeputy CM Manish Sisodia Letter to LG VK Saxena over 6000 Crore MCD Scam | सिसोदिया का LG को पत्र, पूछा- BJP की MCD में हुए 6000 करोड़ के घोटाले की जांच के आदेश क्यों नहीं दिए? | Patrika News

सिसोदिया का LG को पत्र, पूछा- BJP की MCD में हुए 6000 करोड़ के घोटाले की जांच के आदेश क्यों नहीं दिए?

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2022 08:42:09 am

Submitted by:

Prabhanhu Ranjan

LG vs Delhi Govt: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और उप राज्यपाल के बीच घमासान जारी है। अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी वीके सक्सेना को एक पत्र लिखकर उनसे कई तीखे सवाल पूछे हैं।

manish_sisodia_vs_lg.jpg
Deputy CM Manish Sisodia Letter to LG VK Saxena over 6000 Crore MCD Scam

LG vs Delhi Govt: दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी की जांच को लेकर उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। जिसके बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड हुई। छापेमारी में क्या कुछ मिला, इसकी जानकारी केंद्रीय एजेंसी ने तो नहीं दी लेकिन आप नेताओं का दावा है कि इस रेड में चवन्नी तक नहीं मिला। इस घटना के बाद से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में घमासान जारी है। अब मनीष सिसोदिया ने एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर तीखे सवाल उठाए हैं।

मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल को एक और चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा की एमसीडी में हुए 6 हजार करोड़ रुपए के घोटाले की जांच के आदेश आपने क्यों नहीं दिए? उन्होंने आगे कहा, मैंने 2 महीने पहले भाजपा की नगर निगम द्वारा 6000 करोड़ के घोटाले को लेकर सीबीआई जांच के लिए चिट्ठी लिखी थी, आपने भाजपा द्वारा किए गए 6000 करोड के घोटालों पर कोई ध्यान नहीं दिया है। आपने मेरे घर सीबीआई के छापे डलवाए। आपको मेरी जांच करा कर कुछ नहीं मिला।

हमारी सरकार कट्टर ईमानदार किसी ने नहीं डरतीः सिसोदिया


मनीष सिसोदिया ने लिखा कि आपका ध्यान सिर्फ दिल्ली सरकार के कामों में हस्तक्षेप करना रोज झूठी जांच कराना रह गया है। हमारी सरकार कट्टर ईमानदार और किसी भी जांच से नहीं डरती। आपसे अनुरोध है भाजपा की एमसीडी द्वारा किये गए 6000 करोड़ के घोटाले की सीबीआई जांच के आदेश दें। इधर जानकारी के अनुसार एक्साइज पॉलिसी के बाद एलजी ने दिल्ली सरकार से जुड़े एक और मामले में जांच के आदेश दिए है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, बिना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के राजधानी में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

बिजली सब्सिडी मामले में जांच के आदेश


उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली सरकार द्वारा बीएसईएस डिस्कॉम को दी जाने वाली सब्सिडी में कथित 'अनियमितताओं' की जांच के आदेश दिए हैं और मुख्य सचिव को 7 दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है। एलजी सचिवालय को बिजली सब्सिडी मामले में अनियमितता की शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता जैस्मीन शाह और दिल्ली डायलॉग कमीशन की उपाध्यक्ष और आप सांसद, एनडी गुप्ता के बेटे नवीन गुप्ता ने कथित तौर पर घोटाला किया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.