scriptब्रिटिश कोर्ट में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने दिया भारतीय जेलों की खस्ता हालत का हवाला | Dreading Indian jails, Vijay Mallya doesnot want to come back | Patrika News

ब्रिटिश कोर्ट में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने दिया भारतीय जेलों की खस्ता हालत का हवाला

Published: Jul 08, 2017 10:56:00 am

Submitted by:

santosh

लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान माल्या के पक्षकार ने कहा कि प्रत्यर्पण को चुनौती देने के लिहाज से भारत में जेलों की बुरी हालत भी एक महत्वपूर्ण बिंदु है

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को अब भारत में प्रत्यार्पण की चिंता सता रही है। शायद यही वजह है कि गुरुवार को हुई मामले की ताजा सुनवाई को दौरान माल्या के वकील ने ब्रिटिश कोर्ट में भारतीय जेलों की बुरी स्थिति की बात कही। 
लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान माल्या के पक्षकार ने कहा कि प्रत्यर्पण को चुनौती देने के लिहाज से भारत में जेलों की बुरी हालत भी एक महत्वपूर्ण बिंदु है। भारत सरकार को भी लग रहा है कि माल्या जेलों की अच्छी स्थिति नहीं होने का मुद्दा आगे भी जोर-शोर से उठा सकते हैं। 
ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय के सचिव राजीव महर्षि ने 23 जून को महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सुमित म्युलिक को पत्र लिखकर राज्य में जेलों की स्थिति को लेकर कुछ पूछताछ की। दरअसल, संभावना यह है कि भारत वापसी पर माल्या को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो