scriptHaryana News: DSP की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस ने अवैध खनन माफिया के खिलाफ लॉन्च किया स्पेशल ऑपरेशन, 24 गांवों में छापेमारी | DSP Murder Case: Haryana Police launches special operation clean campaign against illegal mining mafia | Patrika News

Haryana News: DSP की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस ने अवैध खनन माफिया के खिलाफ लॉन्च किया स्पेशल ऑपरेशन, 24 गांवों में छापेमारी

Published: Jul 24, 2022 08:41:28 am

Submitted by:

Mahima Pandey

DSP Murder Case: DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या के बाद से प्रशासन अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है। हरियाणा पुलिस बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

DSP Murder Case: Haryana Police launches special operation clean campaign against illegal mining mafia

DSP Murder Case: Haryana Police launches special operation clean campaign against illegal mining mafia

गुरुग्राम हरियाणा में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद से हरियाणा पुलिस बड़े पैमाने पर अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ एक्शन ले रही है। प्रशासन ने अवैध खनन माफियाओं को ही राज्य से खत्म करने के लिए कमर कस ली है । हरियाणा पुलिस न केवल हत्या में शामिल आरोपियों की धरपकड़ कर रही है बल्कि कई गावों में छापेमारी अभियान चला रही है। कुल 24 गावों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। अब तक इस मामले में 60 से अधिक वाहनों को सीज कर लिया गया है।
अब तक 60 वाहन जब्त
नूंह एसपी वरुण सिंगला ने मीडिया से बातचीत में जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘सर्च ऑपरेशन के तहत अवैध खनन में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। 24 गांवों में छापेमारी जारी है। यहाँ से अब तक बिना दस्तावेज के मिले 236 वाहन अवैध खनन में शामिल 60 वाहन जब्त किये गए हैं और अब तक 3 केस दर्ज किये गए हैं।’

अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार
उन्होंने ये भी जानकारी दी कि ‘पुलिस ने शनिवार को 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें

अवैध खनन का नासूर कोताही का ही नतीजा

आरोपी के वकील का बड़ा दावा
इस बीच इक्कर नाम के एक आरोपी के वकील ने ये दावा किया है कि वो मानसिक रूप से ठीक नहीं है। यही नहीं वकील ने दिव्यांगता प्रमाण पत्र तक पुलिस को सौंपा है। शनिवार को हरियाणा पुलिस ने प्रदेश के पंचगांव निवास भूरू उर्फ तौफीक, असरू उर्फ असरुद्दीन, राजस्थान में अलवर जिले के गंडवा गांव का निवासी लंबू उर्फ यूसुफ को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि 19 जुलाई को हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच करने के लिए DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने खनन माफियाओं को दस्तावेज की जांच के लिए रोका था इससे भड़के माफियाओं ने उन्हें ट्रक से कुचल दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो