scriptमहिला यात्रियों को देखकर बस नहीं रोकने वाले DTC ड्राइवर पर बड़ा एक्शन, CM केजरीवाल ने किया सस्पेंड | DTC Bus Driver Suspended who not stoped bus for Female, CM Arvind Kejriwal Tweets | Patrika News

महिला यात्रियों को देखकर बस नहीं रोकने वाले DTC ड्राइवर पर बड़ा एक्शन, CM केजरीवाल ने किया सस्पेंड

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2023 05:26:47 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Delhi News: दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के एक ड्राइवर को स्टैंड पर बस नहीं रोकना रोकना महंगा पड़ गया। ड्राइवर ने महिला यात्रियों को देखकर बस रोकने बिना आगे बढ़ा दी थी। इसकी सूचना सीएम अरविंद केजरीवाल तक पहुंचने के बाद उक्त ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया है।

महिला यात्रियों को देखकर बस नहीं रोकने वाले DTC ड्राइवर पर बड़ा एक्शन

महिला यात्रियों को देखकर बस नहीं रोकने वाले DTC ड्राइवर पर बड़ा एक्शन

DTC Bus Free for Female: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महिला यात्रियों के लिए सरकारी बस में सफर करना फ्री है। केजरीवाल सरकार के इस फैसले का लाभ हर रोज लाखों महिलाएं उठाती है। लेकिन दिल्ली की कई जगहों से यह देखने में आया है कि महिला यात्रियों को देखकर कई ड्राइवर बस रोके बिना आगे निकल जाते हैं। इससे महिला राहगीरों को परेशानी होती है। महिला यात्रियों को हो रही इस परेशानी का मामला सामने आने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सख्त एक्शन लिया है। केजरीवाल ने महिला यात्रियों के देखने के बाद भी बस नहीं रोकने वाले ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस कार्रवाई की जानकारी दी। साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कई महिला यात्रियों के इंतजार के बाद भी ड्राइवर बस भगाते हुए निकल जा रहा है।


 


वीडियो में साफ दिख रही ड्राइवर की लापरवाही

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ट्विट करते हुए महिला यात्रियों को भरोसा दिया कि आरोपी ड्राइवर के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं। साथ ही ये भी लिखा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त के लायक नहीं है। सीएम ने ट्वीट में उस वीडियो को भी को अटैच किया, जिसमें बस रोकने का संकेत देने के बाद भी ड्राइवर बस भगाते नजर आ रहा है।


 

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1659073837747535872?ref_src=twsrc%5Etfw


केजरीवाल ने ट्वीट कर दी एक्शन दी जानकारी

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ ड्राइवर महिलाओं को देखकर बस नहीं रोकते क्योंकि महिलाओं का सफ़र फ़्री है। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बस ड्राइवर के ख़िलाफ़ सख़्त एक्शन लिया जा रहा है। चालक व अन्य स्टाफ की पहचान कर ली गई है। सख्त कार्रवाई की जा रही है।”

इसके बाद केजरीवाल ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरी सभी ड्राइवर भाइयों और बहनों से अपील है कि तय बस स्टैंड पर बस ज़रूर रोकें। ऐसी कुछ शिकायतें आयीं हैं कि महिलाओं को देखकर कुछ ड्राइवर बस नहीं रोकते। ये सही नहीं है।



https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1659096235997839360?ref_src=twsrc%5Etfw


परिवहन मंत्री बोले- ऐसी अनियमितता देखने पर वीडियो बनाकर भेंजे

केजरीवाल के ट्वीट पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लिखा कि किसी भी चालक द्वारा इस तरह का व्यवहार कतई स्वीकार्य नहीं है। मैं यात्रियों से अपील करता हूँ कि वे यदि कहीं भी इस प्रकार की अनियमितता देखे तो तुरंत उसकी वीडियो बना कर साझा करें। सख्त कार्रवाई की जाएगी। इधर दिल्ली परिवहन निगम की ओर से मिली जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो के ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ड्राइवर पर हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार चालक को बदल दिया गया है और अगले आदेश तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। चालक व अन्य स्टाफ के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो