scriptElection 2024: भाजपा के लिए प्रतिष्ठा बन गया 4 राज्यों का चुनाव, दो दिन मंथन के बाद अमित शाह ने तय की रणनीति | E | Patrika News
राष्ट्रीय

Election 2024: भाजपा के लिए प्रतिष्ठा बन गया 4 राज्यों का चुनाव, दो दिन मंथन के बाद अमित शाह ने तय की रणनीति

Election 2024: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दो दिन में झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र की कोर कमेटी के साथ बैठकें कीं। इन बैठकों में राज्य के चुनावी मुद्दों, जातीय समीकरणों और पार्टी के विजन पर चर्चा हुई।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 08:20 am

Anand Mani Tripathi

Election 2024:भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों में जिस तरह से पार्टी बहुमत से दूर रही, उससे इन राज्यों का चुनाव जीतकर भाजपा के पास जवाब देने का मौका है। ये विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके हैं।
चुनाव वाले राज्यों में प्रभारी व सहप्रभारी की नियुक्ति बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दो दिन में झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र की कोर कमेटी के साथ बैठकें कीं। इन बैठकों में राज्य के चुनावी मुद्दों, जातीय समीकरणों और पार्टी के विजन पर चर्चा हुई। महाराष्ट्र में जिस तरह से लोकसभा चुनाव में एनडीए को झटका लगा, उससे विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन और गठबंधन की सरकार बचाना पार्टी के लिए चुनौती बन चुकी है। बैठक में हार के कारणों की समीक्षा भी हुई।
महाराष्ट्र में नेतृत्व परिवर्तन नहीं: गोयल
भाजपा मुख्यालय पर महाराष्ट्र कोर ग्रुप की मीटिंग के बाद राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खारिज किया है। उन्होंने मीडिया से स्पष्ट कहा कि महाराष्ट्र में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा। जिस तरह से डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी तब से ही ऐसी अटकलें लग रहीं थीं। गौरतलब है कि भाजपा हाल के लोकसभा चुनाव में राज्य में सिर्फ सिर्फ नौ सीटें जीतने में सफल रही, जबकि 2019 में पार्टी को 23 सीटें मिलीं थीं।

Hindi News/ National News / Election 2024: भाजपा के लिए प्रतिष्ठा बन गया 4 राज्यों का चुनाव, दो दिन मंथन के बाद अमित शाह ने तय की रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो