scriptEase of justice is equally important as ease of doing business, ease of living: PM Modi | PM मोदी ने Ease of justice पर दिया जोर, कहा- ईज ऑफ बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग की तरह ये भी जरूरी | Patrika News

PM मोदी ने Ease of justice पर दिया जोर, कहा- ईज ऑफ बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग की तरह ये भी जरूरी

All India District Legal Service Authorities meet: आज PM Modi ने ऑल इंडिया डिस्ट्रिक लीगल सर्विसेज अथॉरिटी मीट के उद्घाटन सत्र में ईज ऑफ जस्टिस के महत्व पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि कैसे पिछले 8 वर्षों में न्यायिक व्यवस्था में बड़े सुधार किये गए हैं।

Updated: July 30, 2022 12:54:36 pm

Ease of justice: शनिवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में ऑल इंडिया डिस्ट्रिक लीगल सर्विसेज अथॉरिटी मीट का उद्घाटन सत्र आयोजित किया गया। इस दौरान पीएम मोदी और केन्द्रीय कानून मंत्री किरेण रिजिजू और सीजेआई रमण भी शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने इज ऑफ जस्टिस के महत्व पर प्रकाश डाला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाज के लिए न्यायिक व्यवस्था जितनी जरूरी है उतना ही जरूरी उस तक पहुँच भी है। इसलिए न्यायिक व्यवस्था में बुनियादी सुधार के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं जिनमें से एक e-Courts Mission भी है।
 Ease of justice is equally important as ease of doing business, ease of living: PM Modi
Ease of justice is equally important as ease of doing business, ease of living: PM Modi
ईज ऑफ जस्टिस जरूरी है
पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "ये समय हमारी आजादी के अमृतकाल का है। ये समय उन संकल्पों का है जो अगले 25 वर्षों में देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। देश की इस अमृत यात्रा में ईज ऑफ बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग की तरह ईज ऑफ जस्टिस भी उतना ही जरूरी है।"


पीएम मोदी ने आगे कहा, "नैशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी और सभी डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटीज ईज ऑफ जस्टिस में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।"

पीएम मोदी का कहना है कि समाज में न्यायिक सिस्टम तक पहुँच के साथ जल्द से जल्द न्याय की डिलीवेरी हो ये काफी आवश्यक है। ऐसे में पिछले 8 वर्षों में न्यायिक व्यवस्था के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए तेज गति से काम हुआ है।
यह भी पढ़ें

कुछ योग्य जजों और वकीलों के कारण लोगों तक पहुंच रहा न्याय- CJI रमण

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार पर काम
इस दौरान पीएम मोदी ने e-Courts Mission का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि e-Courts Mission के तहत देश में वर्चुअल कोर्ट शुरू किया जा रहा है। ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन से जुड़े अपराधों के लिए 24 घंटे तक चलने वाले कोर्ट ने अपना काम भी शुरू कर दिया है और जल्द ही लोगों की सुविधा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर का भी विस्तार किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत38 साल पहले शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कारसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, कहा-' जिन्होंने किया भाई होने का दावा वहीं निकले बेटे के हत्यारे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.