scripted got support of congress adhir ranjan attacks mamata banerjee over ed team attacked | ED को मिला कांग्रेस का साथ, ममता पर भड़के अधीर रंजन, बोले- कल अधिकारियों की हत्या... | Patrika News

ED को मिला कांग्रेस का साथ, ममता पर भड़के अधीर रंजन, बोले- कल अधिकारियों की हत्या...

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2024 04:44:46 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

इंडिया गठबंधन में शामिल दो दलों के बीच तकरार बढ़ता ही जा रहा है। अब ईडी की टीम पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है और साथ में एक चुनौती भी दी है।

mamata_adhir.jpg

आज पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने गई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर जानलेवा हमला कर दिया गया और उनकी गाड़ियों को तोड़ दिया गया। तृणमूल कांग्रेस नेता शेख साजहान, जो पेशे से राशन डीलर भी हैं, उनके आवास पर ईडी के अधिकारी और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के सशस्त्र जवान रेड डालने पहुंचे थे, लेकिन बड़ी संख्या में विरोध कर रहे लोगों ने उन्हें घेर लिया। घर के मेन गेट पर ताला लगा हुआ था। जैसे ही ईडी की टीम ने विरोध करने वाली भीड़ को नजरअंदाज करते हुए उस ताले को तोड़ने की कोशिश की, कुछ और लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने ईडी के अधिकारियों के साथ-साथ केंद्रीय बलों के जवानों पर हमला बोल दिया। अब इस मामले पर ईडी की टीम को कांग्रेस का साथ मिल गया है।

अधीर क्या बोले

पश्चिम बंगाल में 5 जनवरी को ईडी टीम पर हुए हमले के संबंध में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "ईडी अधिकारियों पर सत्तारूढ़ सरकार के गुंडों के हमले के बाद यह स्पष्ट है कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। आज वे घायल हुए, कल उनकी हत्या भी हो सकती है, यह मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं होगी।"

 


टीएमसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

ईडी की टीम पर हुए इस हमले पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन का कहना है कि, "केंद्रीय बलों से घिरे केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को भड़काया, इसलिए लगातार जवाबी प्रतिक्रियाएं होती रहीं। असल बात तो ये है कि भारत की जनता रोजाना दिल्ली से तैयार होने वाली इस तरह की गहरी साजिश को देखकर निराश है। ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल में टीएमसी के मामले में हो रहा है। इसके विपरीत, जो व्यक्ति यह सब सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहा है वह भ्रष्टाचार की सूची में शीर्ष पर है। कैमरे के सामने पैसे लेते हुए पाया गया। उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि वे भाजपा से हैं।

अधीर ने ममता को दी चुनौती

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आगामी लोकसभा चुनाव में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। अधीर रंजन ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में पत्रकारों से कहा कि ममता ने प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का सुझाव दिया था। उनके सुझाव का हवाला देते हुए अधीर रंजन ने कहा, ''आपने प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने का सुझाव दिया। अब मैं आपको इस बार मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दे रहा हूं। मैं भी देखना चाहता हूं कि आप कितनी शक्तिशाली हैं। यह मत भूलिए कि 2019 में हमने आपकी कृपा से सीटें नहीं जीती थीं।''

ट्रेंडिंग वीडियो