script

Punjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामद

Published: Jan 19, 2022 07:38:46 am

Submitted by:

Mahima Pandey

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे और उसके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की। इस दौरान कुछ प्रॉपर्टी के कागजात और पैसे बरामद किए गए हैं।

CM Charanjit Singh Channi

Punjab CM Charanjit Singh Channi

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय पंजाब में एक के बाद एक छापे मारी कर रहा रहा है। मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के घर पर छापेमारी में 6 करोड़ की नकदी बरामद की। ईडी ने अवैध खनन मामले पर मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के कई ठीकानों पर छापेमारी की थी जिसमें 6 करोड़ की नकदी बरामद की गई। इस मामले से चुनावों से पूर्व कांग्रेस सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
नकदी के अलावा संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद

ईडी का कहना है कि इस पूरे मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है और इसकी भी जांच की जा रही है कि इस मामले के तार और किन लोगों से जुड़े हैं। ईडी ने यहां नकदी के अलावा संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद किए हैं। इस छापेमारी में करीब 4 करोड़ रुपये भूपिंदर सिंह के यहां से तो वहीं, लुधियाना में ही संजीप कुमार के ठिकाने पर जांच-पड़ताल के दौरान 2 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।
यह भी पढ़े – अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिश

भूपिंदर सिंह हनी के ठिकाने पर छापेमारी


दरअसल, इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में वालों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इसी सिलसिले में भूपिंदर सिंह हनी के ठिकाने पर छापेमारी की गई थी। अब अवैध खनन का मुद्दा यहां चुनावी मुद्दों में से एक बन गया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पंजाब सरकार पर अवैध खनन को लेकर आरोप लगा चुके हैं। अब इस मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे का नाम सामने आने से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़े – पंजाब चुनावों से पूर्व CM चन्नी के भाई ने थामा भाजपा का दामन

ट्रेंडिंग वीडियो