scriptEid al-Adha 2024: देशभर में मनाई जा रही बकरीद, राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने ईद-उल-अजहा पर दीं शुभकामनाएं | Eid al-Adha 2024: President Murmu, PM Modi extend wishes on Eid-ul-Adha | Patrika News
राष्ट्रीय

Eid al-Adha 2024: देशभर में मनाई जा रही बकरीद, राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने ईद-उल-अजहा पर दीं शुभकामनाएं

Eid al-Adha 2024: देशभर में आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी है।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 11:18 am

Shaitan Prajapat

Eid al-Adha 2024: देशभर में आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को ईद-उल-अजहा पर देशवासियों, विशेषकर देश-विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी से मिलजुल कर काम करने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुभकामनाएं देते हुए समाज में सद्भाव और एकता के और मजबूत होने की कामना की है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने भी हार्दिक शुभकामनाएं

राष्ट्रपति ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, सभी देशवासियों, विशेषकर देश- विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाई-बहनों को ईद-उज-जुहा की हार्दिक शुभकामनाएं! त्याग और बलिदान का यह त्यौहार हमें अपनी खुशहाली को सबके साथ, विशेषकर जरूरतमंद लोगों के साथ, बांटने का संदेश देता है। आइए इस अवसर पर हम सब सभी देशवासियों, विशेषकर वंचित वर्गों के लोगों के हित में, मिलजुल कर कार्य करने का संकल्प लें।

पीएम मोदी बोले, सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें

पीएम मोदी ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर पोस्ट किया, ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं। यह विशेष अवसर हमारे समाज में सद्भाव और एकजुटता के बंधन को और मजबूत करे। सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें। आपको बता दें कि इस्लामिक मान्यता के अनुसार, बकरीद हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाता है। इस खास मौके पर मुस्लिम धर्म में नमाज पढ़ने के साथ साथ जानवरों की कुर्बानी भी दी जाती है।

Hindi News/ National News / Eid al-Adha 2024: देशभर में मनाई जा रही बकरीद, राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी ने ईद-उल-अजहा पर दीं शुभकामनाएं

ट्रेंडिंग वीडियो