scriptपश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग की कार्रवाई, बदले गए ममता बनर्जी के दो निर्वाचन अधिकारी | Election Commission's action in Lok Sabha Elections 2024 two returning officers changed in West Bengal | Patrika News
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग की कार्रवाई, बदले गए ममता बनर्जी के दो निर्वाचन अधिकारी

पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग तबाड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। डीजीपी राजीव कुमार को हटाने के बाद अब दो निर्वाचन अधिकारियों को हटा दिया है।

Apr 02, 2024 / 10:09 am

Anand Mani Tripathi

__election_commission_action_in_lok_sabha_elections_2024__two_returning_officers_changed_in_west_bengal.png

भारतीय निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के दो शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया। आयोग ने राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अमित रॉय चौधरी और संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी राहुल नाथ का हटा दिया है और उनके विकल्प के रूप में राज्य सरकार से दो नाम मांगे हैं। सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि रॉय चौधरी और नाथ लंबे समय से सीईओ के कार्यालय में कार्यरत थे, इसलिए दोनों को हटा दिया गया है।रॉय चौधरी पिछले 10 साल से, जबकि नाथ पिछले छह साल से वहां कार्यरत थे।

हालांकि यह भी बताया कि हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी इन दोनों अधिकारियों की भूमिका को लेकर काफी मुखर हो गए थे। हाल के दिनों में, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में कई शीर्ष अधिकारियों का तबादला किया है। आयोग ने सबसे पहले कार्यवाहक डीजीपी राजीव कुमार को बदला। उसके बाद, राज्य में कई जिला मजिस्ट्रेटों को बदलने का आदेश दिया।

Hindi News/ National News / पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग की कार्रवाई, बदले गए ममता बनर्जी के दो निर्वाचन अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो