script

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ DRG का बड़ा ऑपरेशन, सुकमा जिले में मुठभेड़ जारी

Published: Jan 18, 2022 12:09:03 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी, कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रहे है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

sukma.jpg
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों द्वारा बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ये सर्च ऑपरेशन खुफिया इनपुट मिलने के बाद चलाया जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है। दंतेवाड़ा, बस्तर और सुकमा में DRG की टीमें संयुक्त ऑपरेशन चला रही हैं। जानकारी के अनुसार सुकमा के मारजुम इलाके नक्सलियों और जवानों की ज़बरदस्त मुठभेड़ चल रही है। तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर भी पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है कि कितने नक्सलियों को ढेर किया गया है।
मौक़े से जवानों ने एक LMG रायफल भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एटूनगरम महबूबाबाद एरिया कमेटी का सचिव सुधाकर मारा गया है। वहीं, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है। अभी भी इन इलाकों में गोलीबारी और ऑपरेशन जारी है। फिलहाल, किसी भी जवान के हताहत होने की खबर नहीं है।

जब मारे गए थे 6 नक्सली

बता दें कि इससे पहले दिसम्बर माह में तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी जिसमें 6 नक्सलियों को मार गिराया गया था। दरअसल, नक्सलियों की बैठक की सूचना मिलने पर सुकमा पुलिस, सीआरपीएफ और तेलंगाना राज्य की ग्रेहाउंड पुलिस फोर्स ने संयुक्त रुप से ऑपरेशन चलाया था। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की मांद में घुसकर हमला किया था। लगभग 3 घंटे तक चले इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़े – छत्तीसगढ़ के सुकमा में नौ महिलाओं समेत 44 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

नक्सलियों ने किया था घात लगाकर हमला

इससे पहले पिछले वर्ष अप्रैल माह में छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। तब से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया।

यह भी पढ़े – बीजापुर में नक्सलियों ने अपने दो साथियों को मुखबिर बताकर मार डाला

ट्रेंडिंग वीडियो