scriptजम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी | encounter between terrorist and security forces in shopian | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2022 02:02:15 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

शोपियां में आज सुबह पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। आतंकियों के पीछे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने आतंकियों को घेर लिया।

encounter in shopian

encounter in shopian

जम्मू कश्मीर की वादियां शनिवार सुबह सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठीं। शोपियां में आज सुबह पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। आतंकियों के पीछे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने आतंकियों को घेर लिया। इस एकाउंटर की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है। इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर के नौहट्टा इलाके के ख्वाजा बाजार में आतंकियों ने नापाक हरकत करते हुए ग्रेनेड हमला किया। हमले में पुलिस का एक जवान जख्मी हुआ है।

दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर
कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जैनापोरा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भारी फायरिंग कर दी। जबावी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए हैं। फिलहाल सेना ने अभी उनके नाम का खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें – कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकी गिरफ्तार


बीते दिनों शोपियां में हुई थी मुठभेड़
आपको बता दें कि बीते दिनों जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। शोपियां के किलबल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया था। पुलिस और सेना की जॉइंट टीम ने किलबल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो