scriptजम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेरा | encounter continues in-Jammu and Kashmir budgam security forces surround three terrorists | Patrika News

जम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेरा

Published: Aug 10, 2022 09:10:16 am

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। कश्मीर ADGP विजय कुमार ने बताया कि बडगाम के वाटरहेल इलाके में आतंकी लतीफ राथर सहित लश्कर-ए-तैयबा(LeT) के तीन आतंकियों को घेर लिया गया है।
 

encounter-continues-in-jammu-and-kashmir-budgam-security-forces-surround-three-terrorists.jpg

Jammu and Kashmir: Encounter continues in Budgam, security forces surround three terrorists including the killers of Rahul Bhat and Amrin Bhat

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के आज सुबह से ही मुठभेड़ जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने बडगाम में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर शुरू किया है। सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(TRF) और द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के आतंकियों को घेर लिया है। कश्मीर ADGP विजय कुमार ने बताया कि बडगाम के वाटरहेल इलाके में मुठभेड़ जारी है, पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। सुरक्षा बलों ने आतंकी लतीफ राथर समेत आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(TRF) के तीन आतंकियों को घेर लिया है। ये आतंकी राहुल भट और अमरीन भट सहित कई नागरिक हत्याओं में शामिल हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन चला रहे हैं, जिसमें आतंकियों को चुन-चुन कर एनकाउंट किया जा रहा है। कश्मीर IGP के अनुसार पिछले 6 महीनों में सुरक्षा बलों ने 118 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है, जिसमें से 77 आतंकी पाकिस्तान से चलाए जा रहे लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े हुए थे। इसके अलावा 2021 में सुरक्षा बलों ने 55 आतंकियों को मार गिराया था।
 
https://twitter.com/AHindinews/status/1557202104397475840?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकियों ने 12 मई को राहुल भट की थी हत्या

आतंकियों ने 12 मई को चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट की गोली मारकर हत्या की थी। आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम उनके ऑफिस में घुसकर किया था। वहीं कश्मीरी टीवी अभिनेत्री अमरीन भट को बडगाम के चदूरा इलाके में 26 मई को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या की थी।

बड़ी त्रासदी टली
कश्मीर ADGP विजय कुमार ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास लगभग 25 से 30 किलोग्राम वजन का IED बरामद किया गया। पुलवामा पुलिस द्वारा उत्पन्न विशिष्ट इनपुट से एक बड़ी त्रासदी टल गई है।
 
https://twitter.com/AHindinews/status/1557200163739152384?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो