script

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2022 09:18:47 am

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ एक आतंकी ढेर हो गया है। वहीं एक और आतंकी के छिपे होने की खबर आ रही है। पुलिस और सुरक्षा बल मिलकर आंतकियों को करारा जबाब दे रहे हैं।
 

encounter-underway-between-security-forces-and-terrorists-in-pulwama.jpg
Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गुंडीपोरा गांव में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि इस बात की भी संभावना है कि क्षेत्र में एक और आतंकवादी छिपा है, अभी ऑपरेशन अभी जारी है। वहीं जम्मू-कश्मीर ने बताया की विशेष इनपुट मिलने के बाद गुंडीपोरा इलाके में एनकाउंटर शुरू है। आगे जल्द ही इसके बारे में जानकारी दिया जाएगा।
आपको बता दें कि एक दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम किया है। सुरक्षा बलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर से आ रहे एक ड्रोन का मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कठुआ जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चेक पोस्ट में सीमा की ओर से आ रहे ड्रोन को मार गिराया गया।
 
https://twitter.com/hashtag/PulwamaEncounterUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बढ़ी आतंकी गतिविधि

पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधि बढ़ी है, जिसका जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बल करारा जबाब देते हुए आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। वहीं पिछले कुछ सालों में जम्मू-कश्मीर की सीमा पर ड्रोन की गतिविधि बढ़ी है। इसको देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास इसे गिराने व इसको सीमा के अंदर रोकने के लिए तैनाती बढ़ा दी गई है। आतंकवादी कई वार इस तरह की कोशिश कर चुके हैं। कल ही सीमा सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को गिराया है।

आज से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा आज से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगी। 43 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने वाले हैं। इसको देखते हुए सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा हैं। यात्रियों को तीन लेयर की सुरक्षा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें

अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद

 

ट्रेंडिंग वीडियो