scriptFarmer Protest: अकाली दल सुप्रीमो की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग लेकर पहुंचे थे अन्नदाता | Farmer Protest: Lathicharge on farmers in Sukhbir Singh Badal's rally | Patrika News
नई दिल्ली

Farmer Protest: अकाली दल सुप्रीमो की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग लेकर पहुंचे थे अन्नदाता

मोगा में अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर बादल (Sukhbir Singh Badal) की रैली में नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पहुंचे किसानों (Farmer Protest) पर लाठीचार्ज (Lathicharge) हुई। इस दौरान किसानों और पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।

नई दिल्लीSep 02, 2021 / 03:27 pm

Nitin Singh

सुखबीर सिंह बादल की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज

सुखबीर सिंह बादल की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज

नई दिल्ली। मोगा में अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर बादल (Sukhbir Singh Badal) की रैली में नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पहुंचे किसानों (Farmer Protest) पर लाठीचार्ज (Lathicharge) हुई। इस दौरान किसानों और पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबि सुखबीर सिंह बादल की रैली के दौरान विरोध करने पहुंचे किसान और पुलिस के बीच झड़प हो गई। किसान बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ रहे थे, इस दौरान पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज (Lathicharge on farmer) किया।
मोगा विधानसभा से बरजिंदर सिंह बराड़ मैदान में

प्रदर्शनकारियों ने मौके पर खड़ी कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान किसान और पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। गौरतलब है कि रैली में सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने मोगा से हलका प्रभारी बरजिंदर सिंह बराड़ मक्खन को मोगा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया। जबकि बीते कई दिनों से इस विधानसभा क्षेत्र से किसी हिन्दू चेहरे को मैदान में उतारने की खबरें सामने आ रही थीं।
किसानों ने सड़कों को किया जाम

बता दें कि बीते कई दिनों से किसानों का गुस्सा सरकार और राजनेताओं पर तेजी से बढ़ रहा है। अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) का मोगा (moga) में सुबह 10 बजे रैली का प्रोग्राम था। प्रस्तावित रैली को देखते हुए विभिन्न किसान संगठनों ने रैली को जाने वाले लगभग सभी मार्गों पर मोर्चा संभाल लिया था। तलवंडी-लुधियाना हाईवे को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के बाहर जाम कर दिया गया था। किसान के इस प्रदर्शन का असर यह हुआ कि सुबह 10 बजे से ही करीब 10 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं।
यह भी पढ़े: राहुल गांधी का जनता से सवाल, बीजेपी की आय 50 फीसदी बढ़ गई और आपकी ?

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान

नए कृषि कानूनों को रदद् करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसान (farmer protest) कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में आज पंजाब में किसान कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर सुखबीर (sukhbir singh badal) का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान किसानों और पुलिस में भिड़ंत से तनाव का माहौल पैदा हो गया है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Home / New Delhi / Farmer Protest: अकाली दल सुप्रीमो की रैली में किसानों पर लाठीचार्ज, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग लेकर पहुंचे थे अन्नदाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो