scriptVideo: ‘हर घर तिरंगा’ के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, ‘वो अपने घर में रखना’, भड़के यूजर्स | Farooq Abdullah's on 'Har Ghar Tiranga' campaign, says, Keep it in your house | Patrika News

Video: ‘हर घर तिरंगा’ के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, ‘वो अपने घर में रखना’, भड़के यूजर्स

Published: Jul 06, 2022 08:23:39 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Farooq Abdullah’s on Har Ghar Tiranga: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने हर घर तिरंगा कैम्पैन पर विवादित बयान दे डाला है। उनका ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Farooq Abdullah's on 'Har Ghar Tiranga' campaign, says, Keep it in your house

Farooq Abdullah’s on ‘Har Ghar Tiranga’ campaign, says, Keep it in your house

अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर से अपने विवादित बयान के कारण चर्चा में हैं। हर घर तिरंगा कैम्पैन पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि तिरंगा अपने घर रखो। इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो का सोशल मीडिया पर विरोध किया जा रहा है। इससे पहले पीडीपी प्रमुख महबूब मुफ्ती भी तिरंगे को लेकर आपत्तिजनक बयान दे चुकी हैं।
दरअसल, फरुक अब्दुल्ला जब श्रीनगर की एक दुकान से बाहर निकले तो पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे कई सवाल किये। यशवंत सिन्हा से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि सिन्हा 9 जुलाई को कश्मीर आ रहे हैं। इसके बाद वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
इसी दौरान जब उनसे हर घर तिरंगा को लेकर सवाल किया। पत्रकार ने पूछा कि हर घर तिरंगा पर आपकी क्या राय है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘ये अपने घर रखो।’ उनकी इस प्रातक्रिया का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसका काफी विरोध भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- ‘हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में’

https://twitter.com/hashtag/FarooqAbdullah?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक यूजर ने लिखा, ‘ये तिरंगे के प्रति अनादर और अपमान की पराकाष्ठा है। अलगाववाद उनका वंशवाद पुराना एजेंडा है!’

https://twitter.com/hashtag/FarooqAbdullah?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक अन्य यूजर ने लिखा, “वह ऐसा व्यक्ति राष्ट्र का शुभचिंतक कैसे हो सकता है, जब वह राष्ट्र के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान भी नहीं कर सकता? …गद्दार !!”

बता दें कि केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त के दिन ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके जरिए लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो