scriptदिल्ली के चांदनी चौक में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद | Fierce fire broke out at Delhi Bhagirath Palace market, Over 40 fire tenders present on the spot | Patrika News

दिल्ली के चांदनी चौक में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2022 07:50:47 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस में बीती देर रात इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद हैं। दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि अभी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।

fire in Delhi Bhagirath Palace market

fire in Delhi Bhagirath Palace market

देश की राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित थोक बाजार भागीरथ पैलेस में गुरुवार की रात भीषण आग लग गई। इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में यह भीषण आग देखते ही देखते पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के बाद चारों ओर हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां पहुंच गई। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया।


दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, अभी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। इमारत का बड़ा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की करीब 40 गाड़ियां रात से ही मशक्कत कर रही हैं। दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने के लिए अब भी मशक्कत करते दिख रहे हैं। दमकल विभाग रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल कर रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1595897861647933440?ref_src=twsrc%5Etfw

एक दुकान से आग की शुरूआत हुई और वह पूरे बाजार में फैल गई। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी आग पूरी रात धधकती रही। अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली के नरेला की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, दो की मौत, कई मजदूर अंदर फंसे




इस घटना पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दमकल अधिकारी और पुलिस मौके पर है। इस पर पूरी तरह से अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। आग से दो मंजिलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। राहत की बात यह है कि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो