scriptसमीर वानखेड़े पर दर्ज हुई FIR, उम्र छिपाकर लाइसेंस लेने का है आरोप | FIR Against Sameer Wankhede over Illegal Hotel Licence | Patrika News

समीर वानखेड़े पर दर्ज हुई FIR, उम्र छिपाकर लाइसेंस लेने का है आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2022 11:28:24 am

Submitted by:

Arsh Verma

चर्चित IRS अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब समीर वानखेड़े के खिलाफ उम्र छिपाकर बार लाइसेंस बनवाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

FIR Against Sameer Wankhede over Illegal Hotel Licence

समीर वानखेड़े पर दर्ज हुई FIR, उम्र छिपाकर लाइसेंस लेने का है आरोप

बॉलीवुड ड्रग कनेक्शन मामले की जांच को लेकर सुर्खियों में आए एनसीबी (NCB) के पूर्व डायरेक्टर समीन वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। समीर के खिलाफ उम्र छिपाकर बार लाइसेंस बनवाने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कोपरी पुलिस थाने में वानखेड़े पर जालसाजी और धोखाझड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि वानखेड़े ने 1997 में एक रेस्त्रा और बार का लाइसेंस हासिल किया था। उस वक्त उनकी उनकी 17 साल थी, जबकि बार लाइसेंस लेने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष होती है।

आबकारी विभाग के अधिकारी गोगावले ने की थी शिकायत:

राज्य के आबकारी विभाग के अधिकारी शंकर गोगावले की शिकायत पर शनिवार रात FIR दर्ज की गई थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि 1996-97 में वानखेड़े की उम्र 18 साल से कम थी, जब उन्होंने सद्गुरु बार के लिए लाइसेंस हासिल किया था। ठाणे के कलेक्टर ने बार का लाइसेंस रद्द करने का आदेश जारी किया है।सद्गुरु बार एंड रेस्टोरेंट का मालिकाना हक वानखेड़े परिवार के पास है।

यह भी पढ़ें

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, होली के बाद हो सकता है सैलरी में इजाफा




क्या है मामला:

एफआईआर के अनुसार एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समझौतों की शर्तों को पूरा करने के योग्य नहीं थे लेकिन उन्होंने ठाणे स्थित सद्गुरु होटल के लिए तैयार किए गए एग्रीमेंट में खुद को वहां का प्रमुख होने का दावा किया है। बताते चलें कि एनसीपी नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि उनके पास नवी मुंबई में एक बार है, जिसका लाइसेंस उन्हें कम उम्र में मिला था।

यह भी पढ़ें

WHO की चेतावनी, कोरोना के खतरनाक वेरिएंट्स के तेजी से फैलने का ये समय अनुकूल



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो