scriptपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान | Fire Break Out In Patna Hathua Market Many Shops Burnt | Patrika News

पटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2022 10:36:32 am

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के हथुआ मार्केट में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। आग इतनी भीषण थी कि उसने देखते ही देखते कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौक पर पहुंची।

Fire Break Out In Patna Hathua Market Many Shops Burnt

Fire Break Out In Patna Hathua Market Many Shops Burnt

बिहार की राजधानी पटना से दिन निकलते ही बड़ी खबर सामने आई। दरअसल यहां के हथुआ मार्केट में अचानक आग लग गई। ये आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। आग लगने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस प्रशासन और फायरब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही दमकल की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग बुझाने के प्रयास में जुट गईं। बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक मोटरसाइकिल में आग लगी।
बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। जोरदार बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी कई घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक घटना के चलते बिहार की राजधानी पटना में बड़ा नुकसान हुआ है।

दरअसल आकाशीय बिजली गिरने से हथुआ मार्केट में आग लग गई। बिजली एक मोटर साइकिल पर गिरी और यहां आग ने कई दुकानों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। आग की वजह से भारी नुकसान होने की खबर है।

यह भी पढ़े – पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान
https://twitter.com/ANI/status/1542365148928585728?ref_src=twsrc%5Etfw
मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह पटना के हथुआ मार्केट में स्थित एक दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। उसने कई दुकानों को अपनी जद में ले लिया।

स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भयावह है कि उसपर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल के जवानों को काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है।
स्थानीय लोगों की मानें तो अलसुबह मौसम खराब होने की वजह से बिजली कड़क रही थी। हथुआ मार्केट में ठनका गिरने से एक मोटरसाइकिल में आग लगी और फिर देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया।

वहीं प्रशासन की ओर से बिजली गिरने आग लगने की पुष्टि नहीं की गई है। उनका मानना है कि किसी दुकान में शॉर्ट सर्किट भी आग की वजह हो सकता है। फिलहाल आग लगने की असली वजह की पड़ताल की जा रही है।
गनीमत यह रही कि इस अग्निकांड में किसी के जान जाने की खबर नहीं है। हालांकि कई दुकानों के चपेट में आने से करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – पटना का मरीन ड्राइव शुरू, CM नीतीश कुमार आज शाम करेंगे उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो