scriptFire Broke Out In Engine Of A DMU Train On Raxaul Narkatiyaganj Rail Section In Bihar | बिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ी | Patrika News

बिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ी

बिहार के रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड से बड़ी खबर सामने आई है। यहां रविवार की सुबह भेलाही स्टेशन के पहले आउटर सिग्नल के करीब ट्रेन में आग लग गई। देखते ही देखते रेल का इंजन का धू-धू कर चलने लगा। रेल में आग लगते ही हड़कंप मच गया। इसका धुआं दूर तक दिखाई दे रहा था।

नई दिल्ली

Published: July 03, 2022 11:17:53 am

बिहार के रक्सौल में रविवार की सुबह-सुबह चलती ट्रेन के इंजन में आग लग गई। चलती ट्रेन के इंजन से धुएं का गुबार उठता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। वहीं ट्रेन में आग लगने के बाद ट्रेन के गार्ड ने इसकी जानकारी तुरंत चालक दल के सदस्यों को दी और ट्रेन तत्काल रुकवाई। गनीमत यह रही कि, इस घटना में किसी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। इस आग पर सबसे पहले नजर गार्ड की पड़ी। उन्होंने चालक दल के सदस्यों को इसकी सूचना दी। स्टेशन करीब होने की वजह से ट्रेन की गति काफी कम थी। इसलिए ट्रेन को तत्काल रोक दिया गया।
Fire Broke Out In Engine Of A DMU Train On Raxaul Narkatiyaganj Rail Section In Bihar
Fire Broke Out In Engine Of A DMU Train On Raxaul Narkatiyaganj Rail Section In Bihar
मिली जानकारी के मुताबिक नरकटियागंज जाने वाली सवारी गाड़ी रविवार की सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर रक्सौल स्टेशन से रवाना हुई।

ये सवारी गाड़ी भेलाही स्टेशन के आउटर के समीप पहुंची थी कि इसके इंजन से धुआं उठता दिखा। इंजन से धुआं उठता देख सवारी गाड़ी के गार्ड ने इसकी जानकारी तुरंत ही चालक दल के सदस्यों को दी। हालांकि तब तक यात्रियों ने ट्रेन से उठता धुआं देख लिया था और ट्रेन में खलबली मच गई। यात्रियों को जान की चिंता सताने लगी।

यह भी पढ़ें

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?



उधर..इंजन के पिछले हिस्से में आग लगने की जानकारी मिलते ही चालकों ने सवारी गाड़ी को भेलाही स्टेशन के पास रोक लिया। इसके बाद सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर आए। आग की घटना के चलते स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच गए।
इसके बाद दमकलर्मियों को इसकी सूचना दी गई। फिर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गईं। भयंकर आग की वजह से इसको काबू करने में वक्त लग रहा है।

आग लगने के कारणों का पता नहीं
फिलहाल इंजन में आग कैसे और क्यों लगी इसकी जानकारी सामने नहीं आई। अधिकारियों का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें

बिहार के सभी जिलों में बनेंगे मोदी और नीतीश नगर, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनBihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेJammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारीKhatu Shyamji Stampede Sikar Rajasthan : भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूँ, शोक सन्तिप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना : PM ModiKhatu Shyam Temple Stampede : खाटूश्यामजी में बड़ा हादसा: एकादशी के मेले में मची भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत, चार श्रद्धालु घायल- देखें VIDEOबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाMaharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 'सामना' में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्सCM KCR आज करेंगे 15 दिवसीय स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव का शुभारंभ, 1.20 करोड़ ध्वज निशुल्क वितरित, कवि सम्मेलन-रैलियां होगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.