scriptपटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग | Fire on Patna-Delhi SpiceJet flight, plane landed immediately | Patrika News

पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Published: Jun 19, 2022 02:14:26 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Patna Plane Emergency Landing: दिल्ली के उड़ान भरने वाली पटना की स्पाइसजेट के इंजन में आग लग गई। इस आगे के कारण विमान की इमरजेन्सी लैंडिंग करानी पड़ी।

spicejet.jpFire on Patna-Delhi SpiceJet flight, plane landed immediatelyg

Fire on Patna-Delhi SpiceJet flight, plane landed immediately

बिहार के पटना में स्पाइसजेट के प्लेन में अचानक आग लगने के कारण इमरजेन्सी लैंडिंग कराई गई। ये फ्लाइट पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान उसके इंजन में आग लग गई और उसे पटना एयरपोर्ट पर तुरंत लैंड करवाया गया। इस विमान में 185 यात्री सवार थे और बताया जा रहा है कि सभी सुरक्षित हैं। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा कि आखिर इंजन में आग लगी कैसे।
पटना के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने बताया कि स्पाइसजेट के लिए दिल्ली के लिए उड़ान भर ली थी। इसके बाद स्थानीय लोगों की नजर विमान के इंजन में लगी आग पर पड़ी जिसके बाद इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी गई। जिला प्रशासन ने तत्काल एक्शन केटे हुए एयरपोर्ट के अधिकारियों को जानकारी दी और फिर विमान की इमरजेन्सी लैंडिंग करवाई गई।

डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने कहा कि अब आग लगने के पीछे के तकनीकी कारणों का पता लगाया जा रहा है। इंजीनियरों की टीम इसकी जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

जानिए एरोप्लेन हमेशा सफ़ेद रंग के क्यों होते हैं

पटना के एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि फिलहाल किसी भी यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उड़ान भरने के बाद इस विमान को हटा एयरफोर्स पर लैंड पर लैंड करवाने की तैयारी थी लेकिन बाद में पटना एयरपोर्ट पर ही लैंड करवाया गया है। अब जांच के बाद भी वास्तविक कारणों का पता लग सकेगा। वहीं, इस आग के कारण विमानों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठने लगा है। खासकर पटना एयरपोर्ट को लेकर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, पटना एयरपोर्ट का रनवे काफी छोटा है। पटना हाई कोर्ट भी इसपर सुनवाई के दौरान चिंता जताया चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो