scriptFirst time in 12 years, India invites Pakistan's foreign minister for SCO meet | 12 साल में पहली बार भारत ने SCO बैठक के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री को किया आमंत्रित | Patrika News

12 साल में पहली बार भारत ने SCO बैठक के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री को किया आमंत्रित

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2023 03:17:57 pm

भारत ने SCO बैठक के लिए पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अट्टा बंदियाल और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को आमंत्रित किया है। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से इस बात की आधिकारिक रूप पुष्टि नहीं की गई है।

first-time-in-12-years-india-invites-pakistan-s-foreign-minister-for-sco-meet.jpg
First time in 12 years, India invites Pakistan's foreign minister for SCO meet
भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी और मुख्य न्यायाधीश उमर अट्टा बंदियाल को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक के लिए आमंत्रित किया है, जो 4 और 5 मई को गोवा में होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में रूस, चीन, ईरान और मध्य एशियाई देशों के साथ ही पाकिस्तान को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि सरकार की ओर से नहीं की गई है। अंग्रेजी दैनिक द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास के माध्यम से विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री को भारत की ओर से एक आधिकारिक निमंत्रण भेजा है। भारत ने पिछले साल सितंबर में 9 सदस्यीय देशों वाले समूह की अध्यक्षता संभाली थी, जिसके बाद इस साल प्रमुख मंत्रिस्तरीय बैठकें और शिखर सम्मेलन का आयोजन गोवा में होगा।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.