scriptFlood Situation in Assam Today: BJP MLA taking piggyback ride to boat | Assam Flood Situation: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाया | Patrika News

Assam Flood Situation: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाया

Flood Situation in Assam Today: पूर्वोत्तर राज्य असम में बाढ़ से हालात बेकाबू है। राज्य के 27 जिले बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। इस बीच बीजेपी का एक विधायक का एक वीडियो वायरल हुआ है।

नई दिल्ली

Updated: May 19, 2022 04:56:30 pm

Flood Situation in Assam Today: असम में बारिश और बाढ़ की समस्या से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। अभी तक राज्य के 27 जिलों के 6.62 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में है। कई जिलों में बाढ़ के कारण आवागमन के साधन ठप पड़ गए है। इस बीच बाढ़ का जायजा लेने गए भाजपा के विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें एक जवान पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाता दिख रहा है।

assam_flood_situation_today.jpg
बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक को जवान ने पीठ पर लादकर नाव तक पहुंचाया

जानकारी के अनुसार असम के लुमडिंग विधानसभा के विधायक शिबु मिश्रा बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने क्षेत्र में निकले थे। लेकिन उन्होंने जुता पहन रखा था। ऐसे में एक जगह पर घुटने तक पानी में जाने से पहले वो हिचकने लगे। ऐसे में राहत-बचाव दल के एक जवान ने उन्हें कंधे पर लादकर नाव तक पहुंचाया। वीडियो में विधायक का हमउम्र जवान एक हाथ में पानी बोतल और दूसरे हाथ से विधायक का हाथ पकड़ कर उन्हें पीठ पर लादे हुए नाव तक पहुंचाते दिख रहा है।

बाढ़ से मरने वालों की संख्या हुई 9, 135 राहत शिविर चालू-
वहीं दूसरी ओर असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। राज्य आपदा विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार असम के विभिन्न जिलों में 135 राहत शिविरों में 48,000 से अधिक लोगों ने शरण ले रखी है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए 150 करोड़ रुपए जारी किए हैं , जबकि केंद्र सरकार ने बाढ़ राहत उपायों के तहत राज्य के लिए 1,000 करोड़ रुपए मंजूर किया हैं।

यह भी पढ़ेंः

Weather Forecast: मानसून की एंट्री, 9 जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी, भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी

बराक घाटी में रेल संपर्क बहाल होने में लगेंगे 45 दिन-
लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने असम के बराक घाटी और दीमा हसाओ जिले और पड़ोसी राज्यों त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर के लिए रेल और सड़क संपर्क बाधित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन स्थानों पर रेल संपर्क को बहाल होने में लगभग 45 दिन लगेंगे, जबकि सड़क संपर्क अगले दो-तीन दिनों में चालू हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः

Assam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटी

बराक घाटी में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर से निकाला जा रहा-
असम सरकार ने बराक घाटी में फंसे लोगों की मदद के लिए क्षेत्रीय फ्लाईबिग एयरलाइन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। टिकट की कीमत 3,000 रुपये तय की गई है , सरकार अतिरिक्त शुल्क वहन करेगी। बुधवार को, विभिन्न बाढ़ प्रभावित जिलों में भारतीय सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं की टीमों द्वारा 8,054 लोगों को बचाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.