scriptflood worsens in Rajasthan cloud bursts in Himachal schools closed in Jammu and Kashmir | देश के 18 राज्यों में अगले 3-4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में बादल फटा, जम्मू में स्कूल बंद, राजस्थान में रेस्क्यू के लिए सेना उतरी | Patrika News

देश के 18 राज्यों में अगले 3-4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में बादल फटा, जम्मू में स्कूल बंद, राजस्थान में रेस्क्यू के लिए सेना उतरी

मौसम विभाग ने देश के 18 राज्यों में अगले 3 से 4 दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं हिमाचल प्रदेश में बादल फटा है। जम्मू-कश्मीर में तेज बारिश के कारण खतरे को देखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही राजस्थान में रेस्क्यू के लिए सेना को उतारा गया है।

Published: July 29, 2022 09:33:33 am

देश के कई राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। वहीं मौसम विभाग ने हरियाणा, दिल्ली, पंजाब सहित उत्तर भारत में 1 अगस्त तक तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार को बादल फटा, जिसके कारण 6 लोग घायल हो गए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में कई जिलों में गुरुवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण अखनूर में चिनाब नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों को नदी के आस-पास जाने से मना किया गया है।
flood-worsens-in-rajasthan-cloud-bursts-in-himachal-schools-closed-in-jammu-and-kashmir.jpg
इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में तेज बारिश के कारण खतरे को देखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जो रेगिस्तान सालभर पानी के लिए तरसता है वह आज डूबा हुआ है। भारी बारिश के कारण राजस्थान के जोधपुर बारिश रुकने के बाद सेना के जवानों ने लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।

दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी, दक्षिण कर्नाटक, केरल, माहे, कराईकल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा अगले 5 दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।
 

बिहार में 31 जुलाई तक तेज बारिश का अलर्ट

बिहार के लगभग सभी जिलों में बारिश हुई है, जिससे लोगों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं अब मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक पटना सहित राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश के 54 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 54 जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1 जून से अब तक राज्य में 55% से कम बारिश हुई है। इसके साथ ही प्रदेश के 33 जिलों में सामान्य से भी 70% बारिश हुई है।
 

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंकाआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्करमहंगी हुई मिठाइयां, कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजीसरकारी कर्मचारियों का गहलोत सरकार ने बढ़ाया डीए, दिवाली से पहले बड़ा तोहफापद्मश्री राम सुतार बनाएगें अयोध्या में लगाने वाली विश्व की सबसे ऊंची श्री राम की मूर्ति.....जाने कब होगा स्थापितबारिश से जर्जर मकान, ले डूबा चार मासूमों की जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.