scriptजम्मू-कश्मीर: पुंछ के जंगलों में आतंकवादियों पर अंतिम वार को तैयार जवान, स्थानीय लोगों को दी ये सलाह | forces prepare for final assault on terrorists in Poonch forest jk | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के जंगलों में आतंकवादियों पर अंतिम वार को तैयार जवान, स्थानीय लोगों को दी ये सलाह

Published: Oct 19, 2021 10:20:34 pm

Submitted by:

Nitin Singh

जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं के चलते भारतीय सेना के जवान पुंछ के जंगलों में आतंकियों पर अंतिम वार की तैयारी में है। इसके चलते स्थानीय लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है।

forces prepare for final assault on terrorists in Poonch forest

forces prepare for final assault on terrorists in Poonch forest

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। आतंकी अब प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। इसके चलते मजदूरों में खौफ का माहौल है और वे घर वापसी कर रहे हैं। वहीं अब भारतीय सेना के जवान पुंछ के जंगलों में आतंकियों पर अंतिम वार की तैयारी में है। इसके चलते स्थानीय लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है।
9 दिनों से जारी है मुठभेड़
जानकारी के मुताबिक सेना ने पिछले 9 दिनों से पुंछ के घने जंगलों में आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ को अब जल्द खत्म करने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। हालांकि सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने भी बीते सोमवार और आज सुबह पुंछ में सैन्य अधिकारियों से मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया था। माना जा रहा है कि उन्हीं के दिशा-निर्देश पर सेना इस ऑपरेशन को अंजाम देने जा रही है।
स्थानीय लोगों से यह अपील

बता दें कि पुंछ के बाटा दुलियां इलाके के घने जंगलों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच पिछले नौ दिनों से मुठभेड़ जारी है। इस अभियान में अब तक सेना के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं सेना ने भी कई आतंकियों को मार गिराया है। इसके चलते ही स्थानीय लोगों से अगला आदेश जारी न होने तक घरों में रहने की अपील की गई है। माना जा रहा है कि स्थानीय लोगों के बाहर होने से इस ऑपरेशन को अंजाम देने में सेना के सामने दिक्कतें आ सकती हैं।
यह भी पढ़ें

पत्नी से झगड़ने के बाद शख्स ने घर में लगाई आग

गौरतलब है कि बीते दिनों 7 नागरिकों की हत्या के बाद से सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रह है। इस अभियान में जवानों ने कई आतंकियों को ढ़ेर भी कर दिया है। सेना के इस ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में आतंकियों ने 24 घंटे में 4 मजदूरों की हत्या कर दी। इसके बाद अब जवान आतंकियों पर अंतिम वार को तैयार हैं। बता दें कि हाल ही में कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो