scriptFormer C M Chandrababu Naidu desperate to join NDA will meet JP Nadda and Amit Shah today | NDA में शामिल होने के लिए बेताब हैं पूर्व मुख्यमंत्री, आज JP नड्डा और अमित शाह से करेंगे मुलाकात | Patrika News

NDA में शामिल होने के लिए बेताब हैं पूर्व मुख्यमंत्री, आज JP नड्डा और अमित शाह से करेंगे मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 01:15:48 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Andhra Pradesh Politics: सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है।

 Former C M Chandrababu Naidu desperate to join NDA will meet JP Nadda and Amit Shah today

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे नए-नए गठबंधन बन और बिखर रहे है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी को हराने के लिए बनाया गया INDIA गठबंधन में जहां टूट हो चुका है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रीक गठबंधन (NDA) लगातार मजबूत होती जा रही है। इस बीच खबर है कि कभी एनडीए का हिस्सा रही चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम पार्टी (TDP) अब फिर से भाजपा के साथ गठबंन कर सकती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आज दिल्ली के दौरे पर आ रहे हैं, जहां वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

cn.jpg

 

सीट शेयरिंग को लेकर हो सकती है चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बन गई है। दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात में दोनों दलों के बीच शीट शेयरिंग पर बात होगी और इसके बाद गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है।

आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद अब वहां लोकसभा की कुल 25 सीटे हैं। खबर है कि बीजेपी ने यहां 10 सीटें मांगी हैं। हालांकि टीडीपी पहले ही अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जनसेना के साथ गठबंधन कर चुकी है। पार्टी ने जनसेना के लिए लोकसभा की 3 सीटें छोड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में बीजेपी को 10 सीटें देना टीडीपी के लिए मुश्किल प्रतीत हो रहा है।

modi.jpg

 

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले NDA से अलग हो गए थे नायडू

बता दें कि यह पहली मौका नहीं जब यह तीनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी आंध्र प्रदेश में टीडीपी, जनसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। हालांकि इसके बाद नायडू ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था। संभवत: इसी वजह से बीजेपी अब गठबंधन पर फैसले को खासा मोलभाव कर रही है। माना जा रहा है कि आज की बैठक के बाद आंध्र में गठबंधन की तारीफ हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो