scriptअभी 14 दिन और कैद में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पीएमएलए कोर्ट ने बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत | Patrika News
राष्ट्रीय

अभी 14 दिन और कैद में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पीएमएलए कोर्ट ने बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत

हेमंत सोरेन ने इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी, जिस पर 13 जून को सुनवाई पूरी करने के बाद जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

रांचीJun 27, 2024 / 12:10 pm

Anand Mani Tripathi

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी न्यायिक हिरासत में ही रहेंगे। रांची स्थित पीएमएलए की विशेष कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ा दी है। वह रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कैद रहेंगे। सोरेन पर जमीन घोटाले से जुड़े एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है। सोरेन की गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई और इसके बाद न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई। हेमंत सोरेन ने इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी, जिस पर 13 जून को सुनवाई पूरी करने के बाद जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जमीन घोटाले का मास्टर माइंड की भी हिरासत बढ़ी

जमीन घोटाले के इसी मामले में जेल में बंद राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप और फर्जी दस्तावेज तैयार करने के मास्टरमाइंड मो. सद्दाम, झामुमो नेता अंतु तिर्की, रजिस्ट्रार ऑफ एश्योरेंस के कर्मचारी तापस घोष, संजीत कुमार एवं अन्य आरोपियों की भी गुरुवार को अदालत में ऑनलाइन पेशी हुई और उनकी हिरासत भी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई।

ये है जमीन घोटाला मामला

रांची के बड़गाईं अंचल में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीदारी करने का आरोप है। इस मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को बीते 31 जनवरी को आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में बंद हैं। अब तक मामले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News/ National News / अभी 14 दिन और कैद में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पीएमएलए कोर्ट ने बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत

ट्रेंडिंग वीडियो