scriptFormer Congress MLA Kuldeep Bishnoi joins BJP with wife Renuka | पत्नी रेणुका संग बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, दूसरी बार छोड़ा कांग्रेस का साथ | Patrika News

पत्नी रेणुका संग बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, दूसरी बार छोड़ा कांग्रेस का साथ

हरियाणा से चार बार विधायक और दो बाह सांसद रहे पूर्व कांग्रेस नेता कुलदीम बिश्नोई ने गुरुवार को BJP का दामन थाम लिया। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी BJP में शामिल हो गई। पूर्व कांग्रेस विधायक ने बुधवार को ही विधानसभा से इस्तीफा दिया था।

नई दिल्ली

Published: August 04, 2022 02:27:20 pm

कांग्रेस के पूर्व नेता कुलदीप बिश्नोई ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है। बिश्नोई की पत्नी और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई भी भाजपा में शामिल हो गईं हैं। उनकी पत्नी के अलावा उनके पुत्र भव्य बिश्नोई, मां जसमा देवी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। हरियाणा से चार बार विधायक और दो बार सांसद रहे कुलदीप बिश्नोई गुरुवार को BJP के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। सीएम खट्टर के अलावा उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, पार्टी महासचिव अरुण सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में BJP की सदस्यता ग्रहण की।
Former Congress MLA Kuldeep Bishnoi joins BJP  with wife Renuka
Former Congress MLA Kuldeep Bishnoi joins BJP with wife Renuka
सीएम खट्टर ने बिश्नोई दंपती का BJP में स्वागत करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई से वह लगातार संपर्क बनाए हुए थे और उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का सहयोग किया। उन्होंने दावा किया कि बिश्नोई बिना किसी शर्त के BJP में शामिल हुए हैं। बता दें, कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। कुलदीप बिश्नोई ने कल विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा था।
बता दें, कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवगंत भजनलाल के छोटे बेटे हैं। यह पहली बार नहीं है जब कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस से नाता तोड़ा हो। साल 2005 में राज्य में कांग्रेस की जीत के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बिश्नोई और उनके पिता भजनलाल ने 2007 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) बनाई थी। हजकां ने बाद में बीजेपी और दो अन्य दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और 2014 का लोकसभा चुनाव हरियाणा में साथ लड़ा था।
हालांकि, विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंध टूट गया था। वहीं पार्टी से अलग होने के बाद करीब छह साल पहले ही वह दोबारा कांग्रेस से जुड़े थे। उनकी वापसी के बावजूद उनके और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच संबंध उतने गहरे नहीं थे। हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022 में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस ने कुलदीप बिश्नोई को 6 साल बाद फिर से किनारा कर लिया। क्रास वोटिंग करने की वजह से पार्टी ने कुलदीप को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।
कहा जा रहा है कि कुमारी सैलजा के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप बिश्नोई प्रदेशाध्यक्ष बनना चाहते थे। मगर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा उनकी राह का रोड़ा बने और उदयभान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बना दिया गया। यही वजह रही जिससे कुलदीप पार्टी से नाराज हो गए। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने का भी समय मांगा, मगर मुलाकात नहीं हो पाई। इसके बाद राज्यभा चुनाव में बिश्नोई ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट किया।
दूसरी तरफ BJP में शामिल होने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, सीएम मनोहर लाल खट्टर को धन्यवाद दिया और कहा कि BJP और हमारा 3 साल गठबंधन रहा। इस दौरान कुछ मतभेद हुए लेकिन मनभेद नहीं हुआ, इसलिए आज यहां हूं। उन्होंने कहा, "मोदी जी सबसे महान प्रधानमंत्री हैं, उन्हीं से प्रभावित होकर पार्टी ज्वाइन किया है। दूसरा प्रभावित होने का कारण मनोहर लाल खट्टर जी हैं। मैंने बहुत मुख्यमंत्री देखे, मगर मनोहर जी 8 साल से मुख्यमंत्री हैं उनका दामन बेदाग है।

यह भी पढ़ें

TMC के निलंबित नेता पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने कहा- 'मेरी जानकारी के बिना रखा गया मेरे घर पर पैसा'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.