scriptगुरुग्राम में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन बिल्डिंग की 17वीं मंजिल से गिरे मजदूर, चार की मौत, एक गंभीर रूप से घायल | Four Labourers died in Gurugram fall from 17th floor of a Building | Patrika News

गुरुग्राम में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन बिल्डिंग की 17वीं मंजिल से गिरे मजदूर, चार की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 08:52:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

हरियाणा के मेट्रोपोलिटन सिटी गुरुग्राम में मंगलवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर से घायल है। हरियाणा पुलिस ने हादसे की पुष्टि टकरते हुए कहा कि मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

under_construction_building_in_gurugram.jpg

Four Labourers died in Gurugram fall from 17th floor of a Building

हरियाणा के गुरुग्राम में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुए हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार शाम को हुआ। हादसे में एक अन्य मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है। जिसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की 17वीं मंजिल से ये मजदूर गिर पड़े। जिसमें चार मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक मजदूर जो 12वीं मंजिल पर अटक गया था वो गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे से संबंध में जानकारी देते हुए एसीपी गुरुग्राम सुरेश कुमार ने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 77 में Emaar Palm Hills नामक बिल्डिंग बनाई जा रही है। इसी बिल्डिंग की 17वीं मंजिल से टावर क्रेन को फिक्स करने के दौरान यह हादसा हुआ। अधिकारी ने बताया कि इस बिल्डिंग के निर्माण का काम JJRS Contractor कर रहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1554477507692605440?ref_src=twsrc%5Etfw

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसीपी-
एसीपी सुरेश कुमार ने आगे बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी मिलेंगे उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि घटना की जानकारी मिलते ही एसीपी स्वंय घटनास्थल पर पहुंचे थे। वहीं से उन्होंने एक समाचार एजेंसी बात करते हुए उक्त जानकारी दी। अभी इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है।

8 दिन पहले भी गुरुग्राम में दो मजदूरों की हुई थी मौत-
हादसे के बाद निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम करने वाले मजदूरों में दहशत का माहौल है। बताया गया कि एक मजदूर जो 17वीं मंजिल से गिरते हुए 12वीं पर फंस गया था, उसकी हालत भी नाजुक है। उसे इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बता दें कि 8 दिन पहले भी गुरुग्राम में एक बिल्डिंग में शटरिंग का काम करने के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो