script

स्वर्ण मंदिर के आस-पास 4 बम की अफवाह, पंजाब पुलिस अलर्ट, चार गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2023 02:18:15 pm

शुक्रवार आधी रात को स्वर्ण मंदिर में हड़कंप मच गया। जब यह सूचना आई की स्वर्ण मंदिर के पास 4 बम हैं। पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई। रात भर सर्च अभियान चलाया गया। पुलिस को बम कहीं नहीं मिले। इस मामले में पंजाब पुलिस ने एक निहंग और 4 बच्चों को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है ये शरारत भी हो सकती है। छह जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39वीं बरसी है।

golden_tempal.jpg

स्वर्ण मंदिर के आस-पास 4 बम की अफवाह, पंजाब पुलिस अलर्ट, चार गिरफ्तार

गुरुनगरी अमृतसर में शुक्रवार देर रात उस वक्त हंगामा मच गया। जब पंजाब पुलिस एक पास एक कॉल आई, जिसमें स्वर्ण मंदिर में चार बम होने की सूचना थी। इस सूचना पर पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई। और तुरंत बम डिफ्यूज दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गई। छानबीन के बाद पुलिस ने फोन करने के आरोप में तीन बच्चों सहित चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया। इसमें एक निहंग को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि रात करीब एक बजे स्वर्ण मंदिर के पास चार बम रखे जाने की सूचना मिली थी। 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी होती है। पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है पुलिस शनिवार दोपहर इस मामले में एक प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है।


रात में आया था धमकी भरा फोन आया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस को रात करीब एक बजे फोन आया। और फोन करने वाले ने कहा कि स्वर्ण मंदिर के पास चार बम रखे गए हैं। इसके बाद फोन कट गया। पुलिस ने बार-बार नंबर पर कॉल की पर किसी ने फोन नहीं उठाया।
यह भी पढ़ें – अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोका गया

बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे

यह जानकारी कंट्रोल रूम इंचार्ज ने पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह को दी। कुछ ही देर में पुलिस लाइन से दस बम निरोधक दस्ते श्री हरमंदिर साहिब पहुंच गए। साथ ही पूरे पंजाब में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया।

आरोपी पकड़ में, पूछताछ जारी

बताया जा रहा है कि पुलिस ने इलाके में छानबीन की पर कोई बम नहीं मिला। पर छानबीन में बांस वाला बाजार में रहने वाले कॉलर की पहचान हुई। आरोप है कि एक युवक ने कुछ किशोरों के साथ फोन किया था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने पकड़े बच्चों के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

ब्लूस्टार ऑपरेशन की 39वीं बरसी पर अमृतसर बंद रहेगा

स्वर्ण मंदिर में 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाई जाती है। खालिस्तान समर्थक संगठन दल खालसा ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39वीं बरसी पर 6 जून को अमृतसर बंद का आह्वान किया है। यह संगठन 5 जून की शाम को मार्च भी निकालेगा। अमृतसर बंद को लेकर पंजाब सरकार ने अर्धसैनिक बलों की दो कंपनियों और पंजाब पुलिस के 5,000 पुलिसकर्मियों को अमृतसर में तैनात करने का निर्णय लिया है। पंजाब पुलिस ने जनता से संदिग्ध तत्वों की जानकारी साझा करने की अपील भी की है।

यह भी पढ़ें – अमृतपाल सिंह के सरेंडर की सूचना पर RAF का अमृतसर शहर में फ्लैग मार्च, See Video

ट्रेंडिंग वीडियो