scriptGood News : तेज हवाओं और बूंदाबांदी के बाद दिल्ली में पारा छह डिग्री लुढ़का | Patrika News
राष्ट्रीय

Good News : तेज हवाओं और बूंदाबांदी के बाद दिल्ली में पारा छह डिग्री लुढ़का

Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग मौसम केंद्र पर गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बुधवार की तुलना में 5.6 डिग्री कम है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा था। विभाग ने बताया कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 11:08 am

Anand Mani Tripathi

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार रात से चल रही तेज हवाओं और कुछ इलाकों में गुरुवार सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद गुरुवार सुबह पारा छह डिग्री लुढ़क गया जिससे काफी दिनों से गर्मी की तपिश झेल रहे लोगों ने राहत महसूस की। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम से ही तेज हवाएं चल रही हैं। इससे रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। एक अरसे बाद राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग मौसम केंद्र पर गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बुधवार की तुलना में 5.6 डिग्री कम है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा था। विभाग ने बताया कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार को यह 43.6 डिग्री सेल्सियस था।
Weather
मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि आज धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाये रहने और बारिश या धूल भरी आंधी की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। विभाग ने 23 जून से फिर लू चलने का पूर्वानुमान जारी किया है जो कम से कम 26 जून तक जारी रहेगा।

Hindi News/ National News / Good News : तेज हवाओं और बूंदाबांदी के बाद दिल्ली में पारा छह डिग्री लुढ़का

ट्रेंडिंग वीडियो