scriptNDA vs INDIA : BJP के लिए अच्छी खबर, शरद पवार बोले- नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से नहीं हुई कोई बातचीत | Good news for BJP Sharad Pawar said No talks were held with Nitish Kumar and Chandrababu Naidu regarding formation of gov | Patrika News
राष्ट्रीय

NDA vs INDIA : BJP के लिए अच्छी खबर, शरद पवार बोले- नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से नहीं हुई कोई बातचीत

Lok Sabha Elections 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत से दूर रखा है। सरकार बनाने के लिए इस बार बीजेपी गठबंधन के साथी दलों पर आश्रित है। ऐसे में जदयू प्रमुख नीतीश कुमार और TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू का रोल महत्वपूर्ण हो जाता है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 04:35 pm

Paritosh Shahi

Lok Sabha Elections 2024 Result: दस वर्ष बाद विपक्ष एकजुट हुआ है और बीजेपी पूर्ण बहुमत से दूर हुई है। ऐसे में विपक्ष नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को अपने पाले में लाकर भाजपा को सत्ता से दूर रखने का प्लान बना रही है। तेजस्वी यादव ने आज दिल्ली पहुंचकर नीतीश कुमार को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आगे आगे देखिये होता है क्या? लेकिन अब शरद पवार ने इस बात से इनकार किया है कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू से कोई बातचीत हुई है। शरद पवार बुधवार को दिल्ली पहुंचे। यहां वह इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे। अटकलें लगाई जा रही थी कि शरद पवार ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात की है। हालांकि, इन अटकलों पर स्वयं शरद पवार ने ही विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि वे इन नेताओं से फिलहाल कोई बात नहीं कर रहे हैं। शरद पवार का कहना है कि इंडिया गठबंधन के सभी सहयोगी दलों से बातचीत और मीटिंग में हुए फैसलों के बाद ही वह कोई बात कर सकते हैं।

INDIA Alliance के कई नेता दिल्ली आए

तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके. स्टालिन, शरद पवार, तेजस्वी यादव समेत इंडिया गठबंधन के कई बड़े नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। यह सभी नेता बुधवार शाम होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी बैठक में शामिल हो रहे हैं। दिल्ली पहुंचने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा देश महान है। मतदाताओं ने तानाशाही के खिलाफ मतदान किया है। यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए था। मतदाताओं ने इसे ध्यान में रखते हुए वोट किया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी समेत इंडिया गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 234 सीटें हासिल हुई है। दूसरी ओर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटें जीती हैं। नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू दोनों ही एनडीए में शामिल हैं। इंडिया गठबंधन ने आगे की अपनी रणनीति तय करने के लिए बुधवार शाम 6 बजे एक बैठक बुलाई है। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी।

Hindi News/ National News / NDA vs INDIA : BJP के लिए अच्छी खबर, शरद पवार बोले- नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से नहीं हुई कोई बातचीत

ट्रेंडिंग वीडियो